बॉलीवुड के किंग खान की फैमिली कितनी पढ़ी लिखी है : जानिए ,

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अच्छी एजुकेशन सभी के लिए जरूरी है चाहे वह फिर कोई भी काम करता हो या करना हो. आज हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान की. हम आपको बता रहे हैं कि बॉलीवुड के किंग खान की फैमिली कितनी पढ़ी लिखी है. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और जानी – मानी इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान के बड़े बेटे आर्यन खान अपने पिता शाहरुख खान की तरह ही दिखते हैं. लाडले और उन्हीं की तरह दिखने वाले आर्यन की स्कूलिंग और कॉलेज एजुकेशन काफी अच्छे लेवल की रही है. मुंबई से स्कूल पूरा करने के बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई विदेशों से पूरी की है.

Gauri Khan : गौरी खान ने लेडी श्री राम कॉलेज दिल्ली से बीए (ऑनर्स) किया है. इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में 6 महीने का कोर्स भी किया है.

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान की बात करें तो उन्होंने हंसराज कॉलेज दिल्ली से इकॉनोमिक्स में बीए किया है. इसके बाद उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कम्यूनिकेशन में मास्टर डिग्री करने के लिए एडमिशन लिया, लेकिन एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए उन्होंने इसे बीच में ही छोड़ दिया.

Abram Khan: शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान अभी धीरू भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूलिंग कर रहे हैं.

Suhana Khan: सुहाना खान ने आर्डिंगली कॉलेज लंदन से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद एक्टिंग और ड्रामा की पढ़ाई के लिए NYU टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स न्यूयॉर्क में एडमिशन लिया.

Aryan Khan: आर्यन खान ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई की शुरुआत की थी. उसके बाद 2016 में वे इंग्लैंड के सेवेनोक्स स्कूल चले गए थे. आर्यन खान ने 2020 में कैलिफोर्निया के स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. उन्होंने बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स और टेलीविजन प्रोडक्शन वहीं से यानी यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से कंप्लीट किया है.