होगी खुशियों की बरसात के साथ : नोटों से भरा रहेगा बटुआ – करे ये काम

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
घोड़े की नाल घर में सौभाग्य का सूचक होती है. इसे घर में रखने से जीवन से परेशानियां दूर हो जाती हैं. अगर वास्तु शास्त्र की मानें तो घोड़े की नाल आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकती है. घोड़े की नाल रखने से सुख-समृद्धि का घर में प्रवेश होता है, हर तरफ पॉजिटिविटी फैली रहती है, नकारात्मकता दूर हो जाती है. अगर घर में शांति चाहिए, पूरे परिवार को बीमारियों से दूर रखना है तो घोड़े की नाल को घर में रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घोड़े की नाल से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. घोड़े की नाल जीवन में सकारात्मरकता लाती है और नकारात्मकता को दूर करने का काम करती है.

क्या होती है घोड़े की नाल:
घोड़े की नाल घोड़े के पैरों में पहनी जाती है जिससे उन्हें चलने और दौड़ने में आसानी होती है. इसीलिए इसे अंग्रेजी में हॉर्सशू कहा जाता है. लौहे से बनी ये नाल घोड़े के पंजों के बीच में ठोकी जाती है. घोड़े की नाल दो तरह की होती हैं. पहली यू आकार की और दूसरी उल्टू यू आकार की.

कहां लगाएं घोड़े की नाल:
– घोड़े की नाल को घर के दरवाजे की चौखट के बाहरी ओर रखना शुभ माना जाता है. इससे घर में शांति और सकारात्मकता का प्रवेश होता है. घोड़े की नाल को उत्तर-पश्चिम वाले दरवाजे की चौखट पर रखना चाहिए. वैसे यू आकार की घोड़े की नाल ही चौखट पर रखें, लेकिन अगर उल्टे यू आकार की नाल रख रहे हैं तो उसके ऊपर एक कांच भी लगाना चाहिए.

– व्यापार में तरक्की के लिए अपने कार्यस्थल के दरवाजे पर यू आकार की घोड़े की नाल लगाना चाहिए. घोड़े की नाल से सफलता मिलती है. इससे पैसों की आवक बनी रहती है. दुकान के बाहर काले घोड़े की नाल लगाने से बिक्री बढ़ जाती है.

– अगर आपके घर की खुशियों को जल्दी नजर लग जाती है तो घर के मुख्य दरवाजे पर काले घोड़े की नाल लगाना शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक काले घोड़े की नाल लगाने से शनि का प्रकोप दूर हो जाता है. घोड़े की नाल लगाने से जादू-टोना भी असर नहीं करता है.