गुजरात के मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे पर: पीएम मोदी ने जताया दुःख ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीआज (31 अक्टूबर को) सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर गुजरात के केवड़िया पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने सरदार पटेल को नमन किया और उनकी प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का माल्यार्पण किया. केवड़िया में संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे पर दुख जताया. पीएम मोदी ने कहा कि मेरा मन मोरबी में लगा हुआ है. मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ हैं. सरकार पीड़ितों के साथ है. आपदा में देश एकजुट है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं यहां एकता नगर में हूं लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा हुआ है. हादसे में जिन लोगों ने जान गंवाई है मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. सरकार हर तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है. गुजरात सरकार कल शाम से ही राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है.

राहत-बचाव कार्य में नहीं आने दी जाएगी कमी:
पीएम मोदी ने कहा कि घायलों का इलाज अस्पताल में लगातार चल रहा है. हादसे की खबर मिलने के बाद ही सीएम भूपेंद्र पटेल मोरबी पहुंच गए थे. जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है. राहत और बचाव कार्य में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. आज राष्ट्रीय एकता दिवस हमें इस दुख की घड़ी में एकजुट होकर अपने कर्तव्य पथ पर रहने की संवेदना दे रहा है. सेना और वायुसेना लगी हुई है. लोगों की दिक्कतें कम से कम हो इसे प्राथमिकता दी जा रही है.

सरदार पटेल को पीएम मोदी ने किया याद:
राष्‍ट्रीय एकता दिवस को बहुत विशेष अवसर के रूप में मैं देख रहा हूं. ये वह वर्ष जब हमने आजादी के 75 वर्ष पूरे किए हैं. हम नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहे हैं. अगर भारत के पास सरदार पटेल जैसा नेतृत्व न होता तो क्या होता? अगर 550 से ज्यादा रियासतें एकजुट न हुई होतीं तो क्या होता? हमारे ज्यादातर राजा रजवाड़े त्याग की पराकाष्ठा न दिखाते, तो आज हम जैसा भारत देख रहे हैं हम उसकी कल्पना न कर पाते. ये कार्य सरदार पटेल ने ही सिद्ध किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि अतीत की तरह ही भारत के उत्थान से परेशान होने वाली ताकतें आज भी मौजूद हैं. जातियों के नाम हमें लड़ाने के लिए तरह-तरह के नरेटिव गढ़े जाते हैं. इतिहास को भी ऐसे पेश किया जाता है कि जिससे देश जुड़े नहीं और दूर हो जाए. कई बार ये ताकत गुलामी की मानसिकता के रूप में हमारे अंदर घर कर जाती है. .