‘कोई भूखा नहीं सोए’ राजस्थान सरकार का संकल्प ; सामने आई चौकाने वाली तस्वीर ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
राजस्थान सरकार ने ‘कोई भूखा नहीं सोए’ के संकल्प के साथ ‘इंदिरा रसोई’ की शुरुआत की थी, ताकि लोगों को स्वच्छता के साथ कम पैसे में अच्छा और पौष्टिक खाना मिले. इस बीच इंदिरा रसोई में बदइंतजामी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें खाने की थाली को जानवर चाटते नजर आ रहे हैं. इन्हीं थालियों में लोगों को खाना परोसा जाता है.राजस्थान के भरतपुर का बताया जा रहा है, जो एमएसजे कॉलेज के सामने स्थित इंदिरा रसोई का है. जिसमे थालियों को जानवर चाटते नजर आ रहे हैं.

बंद थी इंदिरा रसोई :
बताया जा रहा है कि मंगलवार को भरतपुर के अछनेरा रोड पर एमएसजे कॉलेज के सामने स्थित इंदिरा रसोई क्रमांक संख्या 676 बंद थी और रसोई के सामने ही दो डस्टबिन रखे थे, जिनमें थालियां पड़ी थीं. इसके बाद कुछ जानवरों ने डस्टबिनों को उलट दिया और उनमें रखी थालियों को चाटने लगे.

बहुत कम कीमत पर मिलता है खाना :
राजस्थान सरकार ने इंदिरा रसोई योजना की शुरुआत गरीबों को बहुत कम कीमत पर अच्छा और पौष्टिक भोजन देने के इरादे से किया था. इस योजना के तहत प्रदेशभर में चलाई जा रहीं इंदिरा रसोई का खर्च राज्य सरकार वहन करती है और यहां आने वाले लोगों को सिर्फ 8 रुपये में खाना दिया जाता है. इंदिरा रसोई का संचालन करने वाले को राज्य सरकार प्रति थाली 17 रुपये की सब्सिडी देती है .