इस बात को हमेशा ध्यान में रखें कि : हर कोई आपको पसंद नहीं कर सकता – ऐसे करें सेल्फ लव ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
ये जानना बहुत जरुरी हैं . की दूसरे हमें कितना प्यार करेंगे उससे ज्यादा जरूरी जानना है कि हम खुद को कितना प्यार करते हैं. हर कोई चाहता है कि दूसरा इंसान उसे प्यार करें. लेकिन इस बात को भी हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि एक दिन हर कोई आपको छोड़कर चला जाता है और आपको अकेले ही अपनी लाइफ में आगे बढ़ना होता है. इसलिए खुद से प्यार करना बेहद जरूरी है. सेल्फ लव एक ऐसी चीज है जो हमे बड़ी से बड़ी मुश्किलों से बाहर आने की ताकत देती है. कई बार तो ऐसा भी होता है कि दूसरे से प्यारा पाने के चक्कर में अपनी नजरों में ही बहुत ज्यादा गिर जाते हैं. इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातों बताएंगे जिससे आप हमेशा खुद से प्यार कर पाएंगे और पॉजिटिव रहें सकेंगे.

अपने टैलेंट को पहचानें :
इस दुनिया में काम की कदर होती है. इसलिए बहुत जरूर है कि आप भी अपने अंदर के टैलेंट को पहचाना जाए. जब आप अच्छा काम करेंगे तो आपको अपने आप ही अच्छा महसूस होगा. वहीं जो लोग कोई काम नहीं करते और यूं हीं बैठे रहते हैं अपनी आखों में ही कहीं न कहीं गिर जाते हैं.

सेल्फ लव और सेल्फिश होना कैसे है अलग, बहुत हल्का सा होता है फर्क | The thin  line between self-love and being selfish

अपना ख्याल रखें :
खुद का ख्याल रखाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है जिसे ज्यादातर लोग सही तरीके से शायद नहीं निभाते हैं. सेल्फ लव और सेल्फ केयर करना बहुत जरूरी है. अपना ख्याल रखने का मतलब होता है कि आप अपने माइंड और बॉडी दोनों का ख्याल रखें. इसके लिए आप अच्छा खाएंगे और ऐसी चीजें देखेंग, सुनेंगे और पढ़ेंगे जो आपके अंदर पॉजिटिविटी भर दें.

हर कोई आपको पसंद नहीं कर सकता है :
इस बात को हमेशा ध्यान में रखें कि हर कोई आपको पसंद नहीं कर सकता है. जब ये बात आपके दिमाग में बैठ जाएगी तो लोग आपके बारे में क्या बोलते हैं इसका आपके ऊपर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है. इस बात को भी आप हमेशा ध्यान में रखें कि आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं. हर समय दूसरों को खुश रखने के चक्कर में अपनी खुशी गंवा बैठेंगे.