अगर आप अच्छा खाना बनाना जानते हैं : तो “टिफिन सर्विस” का घर बैठे शुरू कर सकते हैं – बिजनेस ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
खाना बनाना भी अपने आप में एक कला है. घर में तो हर रोज खाना बनता ही है और घर के सदस्य भी बड़े चाव से खाते हैं. वहीं अगर आपको खाना बनाना काफी बेहतर तरीके से आता है और लोग आपके हाथों से खाना खाने के बाद उंगलियां चाटते रह जाते हैं तो आप इसको बिजनेस भी बना सकते हैं. वहीं इसको अपना बिजनेस मॉडल बनाकर आप घर से ही काम भी स्टार्ट कर सकते हैं और टिफिन सर्विस की शुरुआत कर सकते हैं. इससे आप खाना बनाने की अपनी कला को दूसरों के सामने भी पेश कर पाएंगे और कमाई भी कर पाएंगे.

Business opportunities start tiffin service with 10k rupees earn 1 lakh  rupees per month check how varpat - ₹10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, नौकरी  के साथ हर महीने होगी 1

टिफिन सर्विस :
कामकाजी लोग अक्सर टिफिन सर्विस लगाते हैं और दोपहर-रात का खाना उसी से खाते हैं. ऐसे में अगर आप अच्छा खाना बनाना जानते हैं तो आप टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और खाना बनाने को अपनी कमाई का जरिया भी बना सकते हैं. टिफिन सर्विस से आप हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Tiffin Service Business कैसे शुरू करें | Tiffin Service Business Plan in  Hindi

ऐसे लोगों की करें पहचान :
टिफिन सर्विस की शुरुआत करने के लिए आपको पहले ऐसे लोगों की पहचान करनी होगी, जिन्हें वाकई में रेगुलर टिफिन की जरूरत पड़ती है. ऐसे लोगों को टारगेट कर आप अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. इससे आपको हर रोज कितने लोगों का खाना बनाना है इसका आइडिया भी रहेगा.

ऐसे बढ़ाएं धंधा :
टिफिन सर्विस की शुरुआत करने के बाद आप और लोगों को भी इससे जोड़ सकते हैं. इसके लिए आप सोशल मीडिया पर अपनी टिफिन सर्विस का प्रमोशन कर सकते हैं और पैम्फलेट छपवाकर भी अपना प्रचार कर सकते हैं. इसके अलावा रेंट पर रहने वाले बैचलर्स, अकेले रहने वाले स्टूडेंट आदि को भी आप टिफिन सर्विस के लिए टारगेट करके अपना धंधा बढ़ा सकते हैं.