सेक्स को अधिक आनंददायक बनाने व चरमसुख पाने के उपाय ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सेक्स के दौरान चरमसुख की प्राप्ति को ही चरमसुख कहते हैं। सेक्स को अधिक आनंददायक बनाने के लिए एक विश्वसनीय साथी के साथ यौन ज़रूरतों पर खुलकर चर्चा करनी चाहिए। इसका अनुभव पुरुषों और महिलाओं दोनों को होता है। महिलाओं में सेक्स का अत्यधिक और सुखद अनुभव होते समय, जननागों की माँसपेशियों में संकुचन होता है। इस दौरान बहुत कम महिलाएँ ईजैक्यूलेट करती हैं। पुरुषों में माँसपेशियों में संकुचन होने पर, लिंग से शुक्राणु ईजैक्यूलेट होते हैं। उसके बाद पुरुष दोबारा चरमसुख का अनुभव करने में सक्षम नहीं होते। पुरुषों और महिलाओं के बीच संभोग के दौरान ओर्गास्म प्राप्ति में एक महत्वपूर्ण अंतर है। शोध में सेक्स को महिलाओं के लिए अधिक आनंददायक बनाने के लिए अधिक ओर्गास्म प्राप्ति के लिए संभावित रणनीतियों पहचान की गयी।

आनंददायक सेक्स संबंध बनाने के लिए... Slide 1

सेक्स के दौरान प्यार का इजहार- 
मौखिक सेक्स
रिश्ते की संतुष्टि
मैनुअल जननांग उत्तेजना
सेक्स जो लंबे समय तक रहता है
कल्पनाओं और यौन इच्छाओं पर चर्चा

मस्तिष्क के न्यूरोट्रांसमीटर्स सेक्स को बनातें हैं आनंददायक - Health जागरण

महिलाओं में यौन उत्तेजना की कोई विशिष्ट स्थिति नहीं है। कुछ महिलायें यौन स्थितियों में शीर्ष पर होने से अप्रत्यक्ष उत्तेजना का अनुभव करतीं हैं। कुछ महिलायें संभोग के दौरान या उसके बाद लंबे समय तक उत्तेजित किये जाने की आवश्यकता महसूस करतीं हैं। पुरुष को सेक्स में आनंद तब आता है जब वह लम्बे समय तक चले। इससे माहिला साथी के पास संभोग करने का समय बढ़ जाता है और चरमसुख तक पहुंचने की संवेदनाओं को पर्याप्त समय मिल जाता है। गहरी सांस लेने से पुरुष के स्खलन में देरी हो सकती है, क्योंकि जब संवेदनाएं बहुत तीव्र हो जाती हैं तो गहरी सांस उसको धीमा करती है। ऐसा करने से सम्भोग का समय और बढ़ जाता है।

सेक्स के दौरान बेस्ट ऑर्गेज्म पाने के टॉप सीक्रेट्स | Sanmarg

जिन लोगों को इरेक्शन प्राप्त करने या बनाए रखने में मुश्किल होती है, वे कुछ व्यायाम से लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ा सकतें हैं। व्यायाम पुरुषों और महिलाओं दोनों को मजबूत संभोग सुख और संभोग के समय को सुधार करता है। इससे सेक्स के दौरान इरेक्शन और यौन प्रदर्शन में सुधार हो सकता है। कुछ लोग ऐसा मानतें हैं कि यौन स्नेहक का उपयोग करने से सम्भोग के दौरान घर्षण कम होता है और सेक्स के आनंद में सुधार होता है। स्नेहक कई दुकानों और ऑनलाइन में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। सम्भोग में चरम आनंद के सुख से वंचित कुछ लोगों को चिकित्सक से मिलने की आवश्यकता हो सकती है, जो उन्हें सेक्स में सुधार और पूरी तरह से आनंद लेने के बारे में सुझाव और सलाह दे सकता है।

उम्र बढ़ने के साथ महिलाएं नहीं लेतीं सेक्स में इंट्रेस्ट, अपनाएं ये उपाय,  स्पाइसी हो जाएगी लाइफ

सेक्स के बारे में महसूस करने का कोई “सही” तरीका नहीं है और सेक्स करने का कोई सही तरीका नहीं है। लोग कई प्रकार की स्थितियों, सेक्स के प्रकारों और यौन कल्पनाओं से यौन सुख का अनुभव कर सकते हैं। साथी के साथ सेक्स पर खुली बातचीत, आत्म-स्वीकृति, और जानकार से करता है तो मदद लेने की इच्छा, यौन सुख को बढ़ावा दे सकती है।