बोरवेल से निकाला लिया गया 8 साल का तन्मय : अफ़सोस – 86 घंटे बाद सांसों की जंग हारा ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मध्य प्रदेश के बैतूल में तन्मय साहू नामक 8 साल का एक बच्चा 400 फीट गहरे बोरवेल में बीते 6 दिसंबर को गिर गया था. तन्मय बोरवेल में 55 फीट की गहराई पर फंसा था. पिछले 4 दिन से तन्मय को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था. आज सुबह करीब साढ़े 5 बजे तन्मय को बोरवेल से निकाला लिया गया था और उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तन्मय की जान नहीं बचाई जा सकी. बैतूल के जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने तन्मय का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बात उसके शव को मोर्चरी में शिफ्ट किया. कुछ देर में ही पोस्टमार्टम होगा. जिंदगी की जंग तन्मय हार गया. रेस्क्यू ऑपरेशन सफल, पर जिंदगी सुरक्षित करने का रेस्क्यू ऑपरेशन असफल हो गया.

सुरंग बनाकर तन्मय तक पहुंची रेस्क्यू टीम:
बता दें कि तन्मय को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थीं. बोरवेल के पास एक सुरंग बनाई गई थी और उसके बाद तन्मय को निकाला गया. हालांकि, तन्मय की जान बचाने में कामयाबी नहीं मिली. तन्मय की मौत की खबर मिलने के बाद परिजनों के बीच मातम का माहौल है.

400 फीट गहरे बोरवेल में गिरा तन्मय:
जान लें कि बीते मंगलवार की शाम को 8 साल का तन्मय खेलते वक्त 400 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था. वह करीब 55 फुट की गहराई पर फंस गया था. तन्मय को बचाने के लिए बोरवेल के समानान्तर खुदाई की गई थी. हालांकि, बीच-बीच में पानी के रिसाव के कारण राहत-बचाव कार्य प्रभावित हुआ. बाद में सुरंग बनाकर बोरवेल में फंसे तन्मय तक पहुंचा गया.

नहीं बचाई जा सकी तन्मय की जान:
गौरतलब है कि तन्मय की हर मूवमेंट पर नजर रखने के लिए CCTV कैमरा लगाया गया था. वहीं, ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए उसकी आपूर्ति भी की जा रही थी. तन्मय के सुरक्षित होने के लिए लगातार प्रार्थना की जा रही थी, लेकिन मासूम की जान चली गई.