अब नहीं चलेगा कम्बल से काम : इस दिन से पड़ेगी हड्डियां गलाने वाली ठंड ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का सीधा असर मैदानी इलाकों के मौसम पर पड़ता है. ऐसे में अब उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हाड़ कंपाने वाली यानी हड्डियां गलाने वाली ठंड को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. मौसम विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों में जबरदस्त यानी कड़ाके की सर्दी पड़ने जा रही है. हालांकि दिल्ली में अभी मौसम ड्राइ बना रहेगा लेकिन 15 दिसंबर से यहां की ठंड में भीषण इजाफा होने की संभावना है. इसी दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होने का पूर्वानुमान लगाया गया है.

दिल्ली में रजाई निकालने का मौसम:
अभी तक दिन में धूप खिलने की वजह से सुबह और रात में कंबल से काम चल जा रहा है. ऐसे में मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली में 15 दिसंबर के बाद से रजाई वाली सर्दी शुरू हो सकती है. इसलिए संदूकों में रखी रजाइयों को अभी से धूप दिखाकर पहले से ही तैयार कर लेना चाहिए.

MP में तीखे तेवर, UP में होगा ऐसा हाल:
एमपी में अचानक से मौसम ने तेवर दिखाए हैं. यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. न्यूनतम तापमान में 5 से 6 डिग्री की गिरावट देखने को मिल चुकी है. राजधानी भोपाल और आस-पास कंपकपी वाली सर्दी आ चुकी है. यहां 15 दिसंबर तक मध्य प्रदेश (MP) के कुछ हिस्सों में बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है. वहीं उत्तर प्रदेश (UP) में कड़ाके की ठंड अभी तत्काल पड़ने की उम्मीद नहीं जताई जा रही है. मौसम शुष्क होने और समुद्री हवाओं के असर के चलते मैदानी इलाकों में स्थिति अभी तक सामान्य बनी हुई है. कोहरे का कोई खास बड़ा असर अब तक देखने को नहीं मिला है. ऐसे में कड़ाके की ठंड के लिए प्रदेश के लोगों को 15 दिनों का और इंतजार करना होगा.