ये फल खाने से पहले जान ले जरुरी बात : यौन संबंधी दिक्कतों में दिखता हैं असर ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
स्वाद और सेहत से भरपूर अंजीर कई बीमारियों के खिलाफ असर दिखाता है. ज्यादातर लोग अंजीर को ड्राई फ्रूट के तौर पर खाना पसंद करते हैं. अंजीर में आयरन, कैल्शियम, विटामिन्स, पोटैशियम, मैग्नीशियम और प्रोटीन जैसे कई पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसके अलावा अंजीर में कार्बोहाइड्रेट, फाइबर और कैलोरी काफी मात्रा में पाया जाता है. सुबह खाली पेट अंजीर खाने से दिनभर बॉडी में एनर्जी बनी रहती है और हम आलसपन का शिकार होने से बच जाते हैं. आपको बता दें कि पुरुषों की यौन से जुड़ी दिक्कतों में भी अंजीर जबरदस्त असर दिखाता है. इसके नियमित सेवन से शीघ्रपतन और लो स्पर्म काउंट की दिक्कत दूर करने में मदद मिलती है.

ऐसे करें सूखे हुए अंजीर का सेवन
1. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो अंजीर का सेवन दूध के साथ करने से ज्यादा फायदा मिलता है. आपको बस करना इतना है कि रात में सूखे हुए अंजीर को दूध में भिगोकर छोड़ दें और सुबह इस दूध को पिएं और उस अंजीर को खाएं. ऐसा करने से आपकी पेट से जुड़ी दिक्कतें दूर रहेंगी. इसमें मौजूद फाइबर कब्ज, पेट दर्द और अपच से राहत देता है.

2. अगर कोई शख्स यौन संबंधी दिक्कतों से परेशान है तो एक कप दूध में अंजीर भीगोकर रोज सुबह खाना शुरू कर दें. इससे आपके यौन स्वास्थ्य पर सकारात्मक असर पड़ेगा और यह हर समय आपको फुर्तीला रखेगा. अंजीर पुरुषों की तरह ही महिलाओं के भी यौन सेहत पर भी असर दिखाता है.

3. बहुत लोग यह बात जानते हैं लेकिन अंजीर ब्रेस्ट कैंसर के खतरे को कम करता है. इसमें आयरन काफी मात्रा में पाया जाता है जो एनीमिया की दिक्कत को दूर करता है. अंजीर खाते हुए इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि जरूरत से ज्यादा अंजीर सेहत को नुकसान भी पहुंचाता है क्योंकि फाइबर की बढ़ी हुई मात्रा अपच का कारण बनती जिससे पेट दर्द का खतरा होता है.