फेंगशुई मेंढक से करे ये उपाए : कारोबार व नौकरी में मिलेगी तरक्की ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
ज्योतिष, वास्तु और हस्तरेखा शास्त्र की तरह चीनी पद्धति फेंगशुई का भी अपना महत्व है. इसमें इंसान के जीवन से जुड़ी कई तरह की परेशानियों को कम करने के लिए उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से इंसान सुखमय और खुशहाल जीवन जी सकता है. इससे धन लाभ के योग बनते हैं और विभिन्न समस्याओं का निवारण होता है. आज फेंगशुई मेंढक के उपाय के बारे में बताएंगे. इस मेंढक को सुख-समृद्धि व सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है.

सौभाग्य का प्रतीक-
फेंगशुई मेंढक को अंग्रेजी में मनी फ्रॉग कहते हैं. इसके तीन पैर होते हैं और मुंह में एक सिक्का रहता है. फेंगशुई में इस मेंढक को धन, सुख-समृद्धि व सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, इसलिए लोग इसे घरों में रखते हैं.

मुख्य दरवाजा-
फेंगशुई के अनुसार, फेंगशुई मेंढक को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए. इससे एक तो निगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं कर पाती है. वहीं, घर की पॉजिटिव एनर्जी भी बाहर नहीं जा पाती है. इससे धन आगमन के योग भी बनते हैं.

ऊंची जगह-
फेंगशुई मेंढक को हमेशा किसी ऊंची जगह पर रखना चाहिए. इसे सही स्थान पर रखने से ही फायदा मिलता है. गलत जगह पर रखने से इंसान को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. फेंगशुई मेंढक को किचन, बाथरूम और नीची जगह पर नहीं रखना चाहिए.