कोल्ड का अटेक – अब घर से निकलने से पहले : ठण्ड और कोहरे से बचने का कर ले इंतजाम ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सर्दी अब अपने पीक पर पहुंचने लगी है. गलन भरी ठंड और कोहरे ने अब मौसम को पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया है. इसे देखते हुए यूपी के कई शहरों में स्कूलों के टाइम बदल दिए गए हैं. मौसम विभाग का कहना है कि अभी कोई ताजा पश्चिमी विक्षोभ नहीं आ रहा, इसलिए कोहरे से फिलहाल निजात मिलने की संभावना नहीं है. ऐसे में आप घर से बाहर निकलें तो ठंड और कोहरे से बचने का इंतजाम जरूर कर लें.

 

इन जिलों में बदल गया स्कूलों का टाइम –
भीषण ठंड से बच्चों को बचाने के लिए यूपी सरकार ने गौतमबुद्धनगर जिले में सरकारी-प्राइवेट स्कूलों मे खुलने का समय 9 बजे से 3 बजे कर दिया है. इसी तरह गाजियाबाद में भी स्कूलों का टाइम सुबह 8 बजे के बजाय 9 बजे कर दिया गया है. अयोध्या और लखनऊ में स्कूल खोलने का समय सुबह 10 बजे और छुट्टी का समय शाम 3.30 बजे कर दिया गया है. यूपी के अलावा पंजाब में भी स्कूल खोलने का समय सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे कर दिया गया है. इस बारे में सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करके इस संबंध में जानकारी दी है.

रोडवेज बसों पर लिया गया ये फैसला –
ठंड-कोहरे से बढ़ रही दु्र्घटनाओं को देखते हुए यूपी सरकार ने रोडवेज बसों को लेकर भी बड़ा फैसला किया है. प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के अनुसार, रोडवेज अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि घने कोहरे की स्थिति को देखते हुए वे रात में बसें चलाने के बारे में अपने विवेक से फैसला लें. अगर उन्हें लगे कि रात में बस चलाने से एक्सिडेंट का खतरा हो सकता तो वे बस सर्विस को स्थगित कर सकते हैं.

जान लें अब कैसा रहेगा मौसम –
मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली-एनसीआर , मुजफ्फरनगर , सहारनपुर , संत कबीरनगर , अमरोहा , बिजनौर , महाराजगंज , गोरखपुर , कुशीनगर और सिद्धार्थनगर में घना कोहरा रह सकता है. गलन भरी ठंड की वजह से रात में न्यूनतम तापमान भी बहुत घट गया है. पिछले 24 घंटे में यूपी का सबसे ठंडा इलाका फुर्सतगंज रहा, जहां पर न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दिन में भी तापमान में लगातार कमी हो रही है, जिसके चलते अब लोगों को तेज सर्दी का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी इस भीषण ठंड से राहत की कोई संभावना नहीं है. लिहाजा ठंड से बचाव करना ही सर्दी से निपटने का बेहतर तरीका होगा.