भीषण ठंड-कोहरे का अगले 5 दिनों तक जबरदस्त कहर : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अगर आप कहीं बाहर घूमने निकलने की योजना बना रहे हैं तो पहले मौसम का ताजा हाल जरूर जान लें. आज से 5 दिनों तक दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. साथ ही हाड़ गला देने वाली ठंड भी लोगों को परेशान करेगी. इस दौरान कई हिस्सों में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक भी गिर सकता है, जिससे रात में कई इलाकों में पानी जमने तक की नौबत आ आ जाएगी. मौसम विभाग का कहना है कि ठंड-कोहरे के इस डबल अटैक से अभी कई दिनों तक राहत मिलने की संभावना नहीं है.

👉 अगले 5 दिनों तक ठंड-कोहरे का डबल अटैक
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली NCR में अगले 5 दिनों तक कोहरा छाया रह सकता है. साथ ही दिल्ली-एनसीआर में शीत लहर के हालात बने रहेंगे. इस दौरान तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. हालात को देखते हुए विभाग ने सर्दी का येलो अलर्ट जारी किया है. अगले 5 दिनों तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, यूपी राजस्थान के कई हिस्सों में घना कोहरा रह सकता है. इसके चलते इन इलाकों में दृश्यता का स्तर भी काफी कम रहेगा, जिसका असर इन राज्यों की यातायात व्यवस्था पर पड़ेगा.

👉 दिल्ली में ये इलाका रहा सबसे ठंडा
अगर दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो दिल्ली का रिज एरिया शहर का सबसे ठंडा इलाका रहा. वहां पर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह तापमान सामान्य पारे से 4.9 डिग्री सेल्सियस कम था. वहीं सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले 5 दिनों तक इस ठंड से राहत मिलने के दिल्ली-एनसीआर में कोई आसार नहीं हैं.

👉 हरियाणा-पंजाब में भी ठंड से बुरा हाल
हरियाणा और पंजाब में भी कोहरे और का सितम जारी है. हरियाणा में 2.4 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ नारनौल सबसे ठंडा इलाका रहा. चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पंजाब के अधिकतर जिलों में औसत न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास सिमट गया है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के अधिकतर हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक कोहरा छाया रहेगा.

👉 जान लें, नए साल पर कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक नया साल भी भीषण ठंड और कोहरे के बीच ही गुजरना है. इसलिए अगर आप खुले में नए साल की पार्टी में शामिल होने का प्लान कर रहे हैं तो सर्दी से बचने के लिए आग और खूब सारे गरम कपड़ों का इंतजाम जरूर कर लें. ऐसा न करने पर आप बीमार पड़ सकते हैं और आपके अस्पताल में एडमिट होने तक की नौबत आ सकती है.