आने वाली पठान मूवी पर मचा हुआ है हंगामा : सेंसर बोर्ड की फिल्म और गानों में बदलाव की सलाह ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण की आने वाली फिल्म पठान पर हंगामा मचा हुआ है. खासतौर से इस गाने बेशरम रंग को लेकर जिसमें दीपिका की बिकनी का कलर विवाद का केंद्र अब बन गया. अब खबर आ रही है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के निर्माताओं को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा कुछ बदलावों को लागू करने की सलाह दी गई है. फिल्म हाल ही में प्रमाणन के लिए सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमेटी के पास पहुंची थी. सीबीएफसी के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा, ‘पठान सीबीएफसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार नियत जांच प्रक्रिया से गुजरी. समिति ने निर्माताओं को फिल्म में गानों सहित सुझाए गए बदलावों को लागू करने और सिनेमाघरों में रिलीज से पहले संशोधित संस्करण जमा करने के लिए निर्देशित किया है.

‘क्रिएटर्स और ऑडियंस के बीच विश्वास की रक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण’ –
सीबीएफसी चेयरपर्सन ने कहा, ‘जबकि प्रक्रिया का विधिवत पालन और कार्यान्वयन हो रहा है, मुझे यह दोहराना चाहिए कि हमारी संस्कृति और आस्था गौरवशाली, जटिल और सूक्ष्म है और हमें सावधान रहना होगा कि यह सामान्य ज्ञान से परिभाषित न हो जाए जो फोकस को वास्तविक और सत्य से दूर ले जाए. और जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि क्रिएटर्स और ऑडियंस के बीच विश्वास की रक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण है और क्रिएटर्स को इसके लिए काम करते रहना चाहिए.’

बता दें इस फिल्म का गाना ‘बेशरम रंग’ सबसे ज्यादा विवादों में है जो कि12 दिसंबर को ऑनलाइन रिलीज हुआ और जल्द चर्चा का विषय बन गया. कई लोगों ने गाने को पसंद किया, वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने गाने को भगवा रंग की वेशभूषा के इस्तेमाल पर इसे आपत्तिजनक पाया.