रामचरितमानस ग्रंथ पर विवादित बयान से सनातनियों का हुआ अपमान : शिक्षा मंत्री पर भड़के महंत जगद्गुरु परमहंस ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
रामचरितमानस को लेकर दिए गए बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विवादित बयान पर अयोध्या के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने आपत्ति जताई है. अयोध्या के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने ऐलान किया है कि जो भी बिहार के शिक्षा मंत्री की जीभ काटेगा, उसको वह 10 करोड़ रुपये इनाम में देंगे. दरअसल बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि ये दलितों, और पिछड़ों को पढ़ाई से रोकती है.

बिहार के शिक्षा मंत्री ने जिस तरह से रामचरितमानस ग्रंथ पर विवादित बयान दिया है, उससे पूरा देश आहत है यह सभी सनातनियों का अपमान है. मैं इस बयान पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करता हूं. एक हफ्ते के अंदर उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया जाए. उन्हें माफी मांगनी चाहिए, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो मैं बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की जीभ काटने वाले को 10 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान करता हूं.

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का विवादित बयान –
शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा है कि रामचरितमानस को जला देना चाहिए. रामचरितमानस, मनुस्मृति और बंच ऑफ थॉट्स ने समाज में नफरत फैलाई है. मंत्री के इस बयान से नीतीश सरकार एक बार फिर सवालों के घेरे में है. बीजेपी ने इसे वोटबैंक का उद्योग बताते हुए और आरजेडी को हिंदू विरोधी बताया है.

बिहार के शिक्षा मंत्री ने कही ये बात –
मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया है. पटना में नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में नीतीश के मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि रामचरितमानस समाज को बांटने वाला ग्रंथ है. यही नहीं शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस के साथ-साथ मनुस्मृति और RSS नेता गुरु गोलवलकर तक को नफरती बता दिया.