भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कांग्रेस छोड़कर शिवसेना का दामन थामने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर जम्मू में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई हैं. उनके यात्रा में शामिल होने के बाद से सियासी गलियारे में कयासों का बाजार गर्म हो गया है. अटकलें इसलिए भी लग रहे हैं क्योंकि महाराष्ट्र में राहुल की यात्रा में नजर नहीं आई थीं. लेकिन जैसे ही राहुल गांधी की यात्रा मंगलवार की सुबह कड़ाके की ठंड में नगरोटा से आगे के लिए बढ़ी, अभिनेत्री से नेता बनी उर्मिला उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हो गईं.

यात्रा में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. उर्मिला मातोंडकर इस समय शिवसेना में हैं. उन्होंने सितंबर 2019 में कांग्रेस से इस्तीफा देकर 2020 में शिवसेना का दामन थाम लिया था. उर्मिला को राहुल गांधी के साथ यात्रा के दौरान बातचीत करते देखा गया. इस दौरान उन्होंने क्रीम रंग के पारंपरिक कश्मीरी फेरन और सिर पर स्कार्फ पहना हुआ था.

राहुल गांधी की ये यात्रा गुरुवार को पंजाब से कश्मीर में दाखिल हुई थी. 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यह पदयात्रा श्रीनगर में समाप्त होगी. उससे पहले जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर रामबन तथा बनिहाल में यात्रा के ठहराव का कार्यक्रम तय किया गया है.जानकारी के मुताबिक, 30 जनवरी को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक विशाल रैली के साथ राहुल गांधी की इस यात्रा का समापन होगा. जम्मू में विस्थापित कश्मीरी पंडित परिवारों की महिलाओं ने अपने पारंपरिक ड्रेस में फूल और पत्तियों के साथ राहुल गांधी का स्वागत किया. इन महिलाओं ने राहुल गांधी से कहा कि वो दशकों से पलायन के बाद भटक रहे हैं. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी से पुनर्वास में मदद के लिए निवेदन किया. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज उधमपुर जिले में रेहमबल आर्मी गेट के करीब एक छोटे से विराम के बाद फिर से शुरू होगी.