जिस खिलाड़ी को टीम इण्डिया ने किया बाहर – उसी ने टीम को बनाया चैंपियन ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को रिलीज कर दिया गया था. ये खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी 2023 के फाइनल में खेल रखा था. इस खिलाड़ी ने अब अपने शानदार खेल के दम पर अपनी टीम को दूसरी बार रणजी ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया है.

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बना रणजी चैंपियन-
रणजी ट्रॉफी 2023 का फाइनल मैच बंगाल और सौराष्ट्र की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने दूसरी पारी में 85 रन देकर छह विकेट चटकाए, जिससे सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल के चौथे दिन बंगाल को नौ विकेट से शिकस्त दी. पहली पारी में 230 रन बड़ी बढ़त लेने के बाद सौराष्ट्र की टीम ने बंगाल की दूसरी पारी को 241 रन पर समेट दी. सौराष्ट्र को मैच अपने नाम करने के लिए 12 रन का लक्ष्य मिला. टीम ने 2.4 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनी है.

9 विकेट झटक कर टीम को जिताया मैच-
मैच में नौ विकेट लेने वाले सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट मैन ऑफ द मैच चुने गए जबकि टीम के अर्पित वसावड़ा रणजी सत्र के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए. उन्होंने इस सीजन में 907 रन बनाए. जयदेव उनादकट इस फाइनल मैच के हीरो रहे. जयदेव उनादकट ने इस मैच की पहली पारी में 3 विकेट हासिल किए थे, वहीं दूसरी पारी में कुल 6 विकेट अपने नाम किए.

हाल ही में टीम इंडिया में की वापसी –
जयदेव उनादकट ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 2 टेस्ट, 7 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट डेब्यू साल 2010 में किया था. डेब्यू मैच के बाद जयदेव उनादकट को टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए 12 साल का इंतजार मिला था. उन्हें पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिला था. इस मैच में भी वह काफी सफल रहे थे.