देश का नया संसद भवन – उद्घाटन को लेकर राहुल गाँधी के तीखे बोल ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश का नया संसद भवन बनकर तैयार हो गया है. नई संसद के उद्घाटन की तारीख पर तो कांग्रेस पार्टी के नेताओं को पहले से ही आपत्ति थी लेकिन नई संसद का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों कराए जाने को लेकर खुद राहुल गांधी ने आपत्ति जताई है. राहुल ने कहा है कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू जी को ही करना चाहिए ना कि खुद प्रधानमंत्री को. लोकसभा सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक संसद के स्पीकर ओम बिड़ला ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर नए संसद भवन के उद्घाटन का आग्रह किया था. जिसके बाद राहुल गांधी का बयान आया है.

तारीख को लेकर थी ये नाराजगी –
आपको बताते चलें कि इसके पहले कांग्रेस ने संसद भवन के उद्घाटन की तारीख सामने आने पर सवाल उठाया था. ऐसा इसलिए क्योंकि 28 मई को विनायक दामोदर सावरकर का जन्मदिन है. राहुल गांधी अक्सर सावरकर के विरोध में बयान देकर महाराष्ट्र में अपनी पार्टी और सहयोगी दलों के नेताओं को असहज करते आए हैं. ऐसे में अब यह सवाल उठ रहे हैं कि नई संसद के उद्घाटन के लिए खास इसी तारीख को चुनना महज संयोग है या कुछ और.

बीजेपी का जवाब –
नया संसद भवन पूरी तरह से भूकंपरोधी है जहां लेटेस्ट डिजिटल टेक्नोलॉजी पर काम होगा. जिसमें लोकसभा में 888 सदस्यों और राज्यसभा में 384 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी की इस मांग पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा है कि संसद भवन बनाने का पूरा प्रयास नरेंद्र मोदी जी का है. नरेंद्र मोदी के कोई अच्छे काम राहुल गांधी को नहीं दिखते हैं.