बीसीसीआई एशियन गेम्स में : चौंकाने वाला अपडेट -शिखर धवन को बनाया जाएगा टीम इंडिया का कप्तान ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स
23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच चीन में एशियन गेम्स खेले जाने हैं. इन खेलों में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशियन गेम्स को लेकर बड़ा फैसला लिया है. बीसीसीआई एशियन गेम्स में अपनी पुरुष और महिला दोनों ही टीमों को भेजेगी. आपको बता दें कि क्रिकेट इवेंट का आयोजन टी20 फॉर्मेट में कराया जाता है.

शिखर धवन को बनाया जाएगा कप्तान –
एशियन गेम्स का आयोजन जिस समय होना है उसी समय भारत में वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. ऐसे में पुरुष बी टीम को एशियन गेम्स में भेजा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को इस टीम का कप्तान बना सकती है. शिखर धवन वैसे तो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं लेकिन एशियन गेम्स के लिए उनकी वापसी हो सकती है. बीसीसीआई 30 जून से पहले भारतीय ओलंपिक संघ उन खिलाड़ियों की लिस्ट भेज देगा जिनको वह एशियन गेम्स में खेलने भेज सकता है.

शिखर धवन का इंटरनेशनल करियर –
37 साल के शिखर धवन ने अब तक के अपने करियर में 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 7 शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से कुल 2315 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में 17 शतक जड़ते हुए कुल 6793 रन जोड़े हैं. शिखर धवन पहले भी ‘बी’ टीम की कप्तान कर चुके हैं. ऐसे में अब शिखर धवन को एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड जिताने की जिम्मेदारी मिल सकती है.

एशियन गेम्स में पहली बार खेलेगी टीम इंडिया –
ऐसा पहली बार होगा जब भारत की क्रिकेट टीमें एशियन गेम्स में हिस्सा लेंगी. क्रिकेट को पहली बार 2010 में एशियाई खेलों में शामिल किया गया था और यह 2014 संस्करण का भी हिस्सा था. लेकिन भारत ने अपनी दोनों ही टीमों को इस टूर्नामेंट में नहीं भेजा था. 2018 में, जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में क्रिकेट को शामिल नहीं किया गया था. वहीं, इस बार भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पहले कहा था कि व्यस्त शेड्यूल की वजह से पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें इस मेगा इवेंट में शिरकत नहीं करेंगी. लेकिन बीसीसीआई ने अब अपना फैसला बदल लिया है.