SDM Jyoti Maurya केस में – विवाद की असली वजह मनीष दुबे ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स
एसडीएम ज्योति मौर्य पर पति आलोक मौर्य ने गंभीर आरोप लगाए हैं जिसके बाद दोनों के बीच दूरियां काफी बढ़ गई हैं. आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति मौर्य से विवाद की असली वजह मनीष दुबे को बताया है. मनीष दुबे के खिलाफ आलोक मौर्य की शिकायत पर बैठी जांच के बाद जहां एक तरफ कार्रवाई की तलवार लटकी है तो वहीं दूसरी तरफ आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति मौर्य से अपने संबंधों को लेकर बड़ा बयान दिया है. आलोक मौर्य का कहना है कि ज्योति मौर्य और उनके बीच 2010 से 2020 के बीच कोई दिक्कत नहीं थी, पूरा परिवार सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. लेकिन अचानक मनीष दुबे की एंट्री के चलते उनके परिवार में बिखराव हुआ है. आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति से विवाद की वजह को सीधे तौर पर मनीष दुबे को ठहराया है.

मनीष दुबे कैसे बने आलोक-ज्योति के बीच दूरी की वजह –
सूत्रों के मुताबिक , आलोक मौर्य ने दावा किया है कि उनके पास पत्नी ज्योति मौर्य और मनीष दुबे के बीच बातचीत के ऑडियो मौजूद हैं, इसके अलावा अन्य बातें भी दोनों के बीच जो हुई हैं उसके सबूत भी हैं. इसी को लेकर उन्होंने जब ज्योति मौर्य से बातचीत की तो उनकी तरफ से विवाद खड़ा किया गया. उनके परिवार पर फर्जी आरोप लगाते हुए मुकदमे दर्ज कराए गए. आलोक मौर्य का कहना है कि उन्होंने परिवार के बिखराव को रोकने की भी कोशिश की थी. लेकिन ज्योति मौर्य मनीष दुबे के चलते उनसे लगातार दूरी बनाती गई.

इस बात समझौते के लिए तैयार हैं आलोक मौर्य –
यही वजह है कि विवाद अब काफी आगे बढ़ चुका है. हालांकि, आलोक मौर्य का कहना है कि वह दो बच्चों के लिए अभी भी समझौता करने के लिए तैयार हैं. लेकिन इसके ज्योति मौर्य को पहले सब कुछ ठीक करना होगा. आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य के प्रति हमदर्दी जताने वालों पर भी निशाना साधा. आलोक मौर्य ने कहा कि जिस मनीष दुबे के चलते हमारा परिवार बिखरा है, उसी मनीष दुबे की पत्नी भी अपने आपको ठगा महसूस कर रही है. उसकी पत्नी ने भी मनीष दुबे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. ज्योति मौर्य के प्रति हमदर्दी रखने वालों को मनीष दुबे की पत्नी के प्रति भी हमदर्दी रखनी चाहिए.

ज्योति मौर्य के खिलाफ अहम सबूत –
वहीं, पत्नी ज्योति मौर्य के ऊपर 6 लाख 50 हजार की अवैध वसूली के आरोप पर भी आलोक मौर्य ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इससे जुड़े तमाम सबूत उनके पास हैं, जांच टीम को उन्होंने सौंपा है. आलोक मौर्य ने कहा कि उन्हें पुलिस और जांच टीम पर पूरा भरोसा है. अभी तक की जो जांच चल रही है . उससे वह पूरी तरीके से संतुष्ट भी हैं. आलोक मौर्य का कहना है कि ज्योति ने उनके ऊपर दबाव बनाने के लिए ही परिवार के सदस्यों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया है. साथ ही दूसरे तरीके से भी उनका उत्पीड़न किया गया है. लेकिन इन सबके बावजूद भी वह दो बच्चों के लिए अगर जरूरत पड़ी तो समझौते के लिए तैयार हैं.