शाहाबाद के समिति मोहल्ला पठकाना में 87वें वर्ष की रामलीला में होंगे बडे़ बदलाव ,

संवाददाता श्याम जी गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
शाहाबाद / मिश्रा कोल्ड स्टोरेज में सम्पन्न श्री रामलीला मेला समिति मोहल्ला पठकाना की बड़ी बैठक में बडे़ फैसले लिए गए जिससे इस वर्ष की रामलीला में बडे़ बदलाव की उम्मीद बंधी है। रामलीला मेला समिति अध्यक्ष संजय मिश्रा बबलू के सानिध्य और पूर्व ब्लाक प्रमुख रामनाथ त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बड़ी बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा हुई जिसमें इस वर्ष की रामलीला को काफी आकर्षक बनाने पर बल दिया गया। समिति से कई अनुभवी गणमान्य नागरिकों को जोड़ा गया। जिसमें व्यापार मंडल अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता की वापसी से समिति को व्यापक बल मिला जबकि रमाकांत मिश्रा व सियाराम राठौर, के जुड़ने से समिति अत्यधिक सुदृढ़ हुई है।

समिति अध्यक्ष द्वारा रामलीला मंच पर लिंटर डलवाने का बात कहते ही लगभग 55हज़ार की धन उगाही मौके पर हो गई जिससे समिति का काफी उत्साहवर्धन हुआ और सिद्ध हो गया कि रामलीला के लिए श्रद्धालु तन मन धन से समर्पित हैं। यद्यपि पूर्व ब्लाक प्रमुख ने आश्वस्त किया कि श्री राम की कृपा से कहीं पर धन की कमी नहीं होगी। हालांकि वक्ताओं ने हर साल रामलीला मंच पर बडे़ बडे़ वक्तव्य प्रस्तुत करके चले जाने वाले राजनेताओं तथा राज्य मंत्री की गरिमामयी उपस्थिति की सराहना करते हुए रामलीला में अपेक्षित सहयोग न करने के कारण उनकी आलोचना भी की। कहा गया कि रामलीला से श्रद्धा रखने वाले समर्थ नेताओं सहित वर्तमान में राज्य मंत्री को इतना अवश्य सोचना चाहिए कि हमारी रामलीला कितनी कठिनाइयों के दौर से गुजर रही है जबकि रामलीला की बेशकीमती जमीन मेन मार्केट में कई दशक से बेईमानों के कब्जे में है जिसे अतिशीघ्र कब्जामुक्त कराया जाना रामकाज हेतु जनहित में जरूरी है।

विराट कवि सम्मेलन भी होगा
शाहाबाद पठकाना रामलीला में इस वर्ष से फिर कवि सम्मेलन शुरु होना सुनिश्चित हुआ। श्री रामलीला मेला समिति के मीडिया प्रभारी एवं कवि सम्मेलन के आयोजक ओमदेव दीक्षित ने कहा कि बीते वर्षों में परिस्थितिवश कवि सम्मेलन नहीं कराया जा सका, इसके लिए वह अकेले नहीं बल्कि समिति सहित सहयोगीगण ज्यादा जिम्मेदार हैं। हालांकि अब लगातार बढ़िया विराट कवि सम्मेलन का आयोजन हर साल सम्पन्न होना सुनिश्चित हो गया है l संचालन पुष्पेंद्र मिश्रा ने किया।
इस अवसर पर योगेश अरोड़ा, रमाकांत मिश्रा, सियाराम राठौर के अलावा महामंत्री मधुप मिश्रा, मंत्री ऋषि मिश्रा, आशीष मोहन तिवारी, राजीव बाजपेई, सुदेश मिश्रा, सर्वेश मिश्रा, रामजी तिवारी, अरुण अग्निहोत्री, अनमोल गुप्ता, आशीष अवस्थी, दिलीप मिश्रा, ललित मिश्रा, अक्षत मिश्रा, विवेक शुक्ला, अरुण श्रीवास्तव, अंशू रस्तोगी, मुकेश अवस्थी, गुड्डू कश्यप, दिलीप मिश्रा, अमर रस्तोगी दीपक बाजपेई, पवन भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।