सचिन झींगुर और लप्पू जैसा – सीमा हैदर पर बुरी तरह भड़की सचिन की पड़ोसन,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अवैध तरीके से मई में भारत आई पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर और उनके पति सचिन मीणा से यूपी पुलिस का आतंकवाद निरोधक दस्ता लगातार पूछताछ कर रहा है. सीमा अपने 4 बच्चों के साथ पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते होते हुए भारत आई और फिलहाल ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में अपने प्रेमी सचिन के घर में रह रही है.

बीते कुछ समय में सीमा के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. किसी वीडियो में वह पूजा करती नजर आती है तो किसी में सचिन उसके लिए शायरी करता है. हालांकि सचिन के पड़ोसी उसे जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं. इस बीच खुद को सचिन का पड़ोसी होने का दावा कर रही एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है.

हमारी पूरी पीढ़ी ही बिगड़ जाएगी’ –
किसी चैनल को इंटरव्यू में इस महिला ने कहा,’सीमा को पाकिस्तान भेज देना चाहिए. ऐसे तो हमारी पूरी पीढ़ी ही बिगड़ जाएगी. फिर तो हमारे बच्चों को यह लगेगा कि हम तो पाकिस्तान से बहू लाएंगे.’ गुस्सा निकालते हुए महिला ने आगे कहा, ‘सचिन क्या है? लप्पू तो है. बोलना उसे आता नहीं. झींगुर सा लड़का. उससे सीमा को प्यार हो गया.’

बता दें कि यूपी एटीएस ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन नौ घंटे से अधिक समय तक सीमा से पूछताछ की थी. सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल सिंह से भी पूछताछ की गई. तीनों को सुबह करीब साढ़े आठ बजे ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके स्थित उनके आवास से उठाया गया और करीब 10 बजे नोएडा स्थित एटीएस कार्यालय लाया गया, जहां देर शाम तक पूछताछ जारी रही.

सीमा हैदर, मीणा और सिंह रात आठ बजकर करीब 15 मिनट पर एटीएस ऑफिस से निकले. हालांकि, एटीएस ने तीनों से दोबारा पूछताछ करने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है और न ही कोई टिप्पणी की है.

4 जुलाई को हुई थी पहली गिरफ्तारी –
यूपी एटीएस ने सोमवार को नोएडा स्थित अपने कार्यालय में पहली बार पूछताछ की थी और रात करीब साढ़े दस बजे उन्हें घर जाने की इजाजत दी गई थी. हैदर (30) और मीणा (22) को पहली बार चार जुलाई को ग्रेटर नोएडा से स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन सात जुलाई को एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी.

उत्तर प्रदेश एटीएस की पूछताछ प्रक्रिया के बारे में एक अधिकारी ने सोमवार को कहा था कि कपल को गिरफ्तार किया जा सकता है या नहीं यह राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित संवेदनशील मामले में पूछताछ के नतीजे पर निर्भर करेगा. स्थानीय पुलिस विदेशी अधिनियम के तहत दर्ज मामले की अलग से जांच कर रही है. लेकिन उसने अभी तक चार्जशीट दाखिल नहीं की है. सीमा अपने चार बच्चों के साथ सचिन के साथ रहने के लिए मई में नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई. इस साल की शुरुआत में नेपाल में शादी करने का दावा करने वाला यह जोड़ा पहली बार 2019 में ऑनलाइन गेम पबजी के जरिये संपर्क में आया था.