हरियाणा बजरंगदल की शोभायात्रा के दौरान पथराव और आगजनी – स्कूल-कॉलेज और इंटरनेट बंद ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हरियाणा के मेवात के नूंह में बजरंगदल की शोभायात्रा के दौरान पथराव और आगजनी हुई जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई. इसमें दो लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए हैं. शोभायात्रा के दौरान अचानक हुई पत्थरबाजी हिंसा में बदल गई. दो गुटों में हुए टकराव के बाद तीन दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को आग लगा दी गई. पुलिस पर भी पथराव किया गया. गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन के अनुसार, हिंसा में 2 होमगार्ड जवानों की मौत हो गई, जबकि 10 पुलिसवाले घायल हुए हैं.

उपद्रवियों ने साइबर थाने पर भी किया हमला –
उपद्रवियों ने नूंह के साइबर थाना पर भी हमला कर दिया. उपद्रवियों ने पथराव किया और बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी. हंगामे को देख पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा. मेवात के कस्बे नगीना और फिरोजपुर-झिरका में भी कई जगह आगजनी की गई. दोषी लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

nuh clashes mewat region riots between two groups in saffron journey in  haryana due to jihadi conspiracy who is mastermind Latest News in Hindi,  Newstrack Samachar, Aaj Ki Taja Khabar | Haryana

नूंह में हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन –
हरियाणा के मेवात और नूंह में हुई हिंसा के बाद प्रशासन बेहद सख्त है. हिंसा को देखते हुए नूंह में धारा 144 लगा दिया गया है और इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है. नूंह और मेवात में हुई हिंसा को लेकर अब प्रशासन किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने वाला है. सभी स्कूल और कॉलेज फिलहाल बंद रहेंगे. इसके साथ ही फरीदाबाद में भी सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है.

haryana news violence and clash between two groups in mewat many people  injured in stone pelting Latest News in Hindi, Newstrack Samachar, Aaj Ki  Taja Khabar | Haryana: मेवात के बाद सोहना

दोनों समुदायों के बीच हुई बैठक –
नूंह में हुई हिंसा के बीच दोनों समुदायों के बीच बैठक भी हुई है. स्थानीय प्रशासन के साथ कई राजनीतिक और सामाजिक लोग इस बैठक में मौजूद रहे. नूंह जिले में अभी स्थिति सामान्य है. नूंह में दो पक्षों के बीच हुई हिंसा को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है और इसकी पूरी जानकारी भी केंद्र को दी गई है.