MP News : भोपाल CM के दो बड़े ऐलान – एमपी में अब पांच रुपए में भरपेट खाने के साथ , मकान भी देंगे !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

भोपाल के कुशाभाऊ इंटरनेशनल कॉन्वेशन सेंटर में आज शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दो बड़े ऐलान किए। जिसमे दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण की शुरुआत करते हुए कहा कि अभी तक यह भोजन कि थाल 10 रुपए के हिसाब से मिल रही थी। यह योजना हमने 2017 में शुरू की थी। तब 10 रूपए थाल थी। हलाकि अब दाम 15 रुपए करना चाहिए। लेकिन आज 66वे नए दीनदयाल रसोई केन्द्रो का शुभारम्भ करते हुए। अब दाम 5 रुपए कर रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान ने कहा जहां मजदूर होंगे वहां रसोई ले जाएगें और इसके लिए भी चलती फिरती रसोई की शुरुआत करेंगे। 20,000 से अधिक की आबादी वाले नगर पंचायत में दीनदयाल रसोई शुरू किया जाएगा।

हर गरीब को मिलेगा जमीन का पट्टा
आज 66वे दीनदयाल रसोई शरू होने के शुभ अवसर पर सीएम ने कहा की दीनदयाल उपाध्याय कहते थे। गरीबो की सेवा ही भगवान की सेवा कार्यक्रम में शिवराज ने कहा की सभी को घर मिले इसलिए हमने “मुख्यमंत्री भू अधिकार आवास योजना बनाई हैं। और जमीनों पर जिनका सालो से कब्ज़ा हैं उन्हें फ्री में पट्टा देंगे और सीएम ने ये बताया कि 2020 तक ये कब्जाधारियों को पट्टा दे चुके हैं। जोकि आज इस कार्यक्रम के दौरान 38, 505 पट्टे बाँट रहे हैं। और 4.5 लाख पट्टे बाटेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संकल्पो को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में कोई परिवार आवास के बगैर नहीं रहेगा।

सीएम ने सड़को पर कि चर्चा
शिवराज सिंह चौहान ने सभी ध्वस्त सड़को को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि सारे नगरीय निकाय शहर के अंदर कि सड़के जो टूटी -फूटी ठीक करा ले जोकि यह काम सितम्बर में ही होना शुरू हो जाएगा।