Lucknow News : पहले से जानकारी होने के बाद भी नहीं हुई मटियारी चौराहे के पास सफाई !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

मंगलवार को राष्ट्रीय स्वंय सेवक के कार्यक्रम में शमिल हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मटियारी चौराहे के पास जगह -जगह गड्डे मिले। वह सड़क के किनारे जलभराव को देख व्यक्त की नाराजगी। मुख्यमंत्री आने वाले हैं यह मामला उच्च स्तर पर गंभीरता से लिए जाने के बाद अधिकारी हरकत में आ गए। हैरान करने वाली बात तो यह हैं जैसे ही जानकारी मिली , वैसे ही केवल रात में ही सड़क के गड्ठो का पैचवर्क करवाया गया। क्योकि वही कहावत हैं। आखिर में वही हुआ की जल्दबाजी में बनी सड़क टिक नहीं सकी। मात्र 24 घंटे के अंदर ही उखड़ गया।

वह इस कार्य की लापरवाही करने वाले पर नगर आयुक्त ने निगम निगम व सफाई निरीक्षक के खिलाफ विभाग के द्वारा कार्यवाही की प्रस्तुति की हैं। और सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया हैं।

मुख्यमंत्री ने गन्दगी पर नाराजगी जाहिर की थी और फिर रातो -रात कार्य व्यवस्था कराइ गई। कार्य इतनी जल्दबाजी में हुआ की तारकोल के साथ गिट्टियां भी बिछा दी गई। लेकिन रोलर न होने से वह उखड़ने लगी। और इसका जल्दबाजी में लापरवाही छिपाने का प्रयास किया गया हैं। देवा रोड पर कूड़ा मिलने पर उच्च स्तरीय नाराजगी के बाद जोनल अधिकारी ने खुद ही कूड़ा लगे। उसी दौरान अधिकारी ने खुद ही कूड़ा साफ़ करने लगे। उसी दौरान अधिकारी के साथ मौजूद लोग भी जलभराव को दूर -करने में जूट गए। ठीक उसी के सामने चंदन अस्पताल के सामने बने नाले की समस्या होने से जलभराव भरा रहता हैं।

सूत्रों के मुताबिक –
सफाई निरीक्षक ने शहरी आजीविका मिशन भी संचालक के खिलाफ रिपोर्ट भी थी।

जुर्माना भी लगाया था –
मुख्यमंत्री समेत कई विशिष्ट अतिथियों को कार्यक्रम में जाना था। लेकिन नगर निगम ने तैयारियां नहीं की थी भाजपा की 2024 लोकसभा चुनाव में मजबूत बनाने की रणनीति पर चर्चा की गई।