Ayodhya News :अयोध्या में 31अगस्त को महिला कॉन्स्टेबल के साथ चलती ट्रेन में – हुई बर्बरता का आरोपी एनकाउंटर में ढेर !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस में ट्रेन में पुलिस वर्दी में खून से लतपथ एक महिला कॉन्स्टेबल मिली थी। जोकि इस मुठभेड़ में दरोगा और दो सिपाही जख्मी हुए हैं। आज शुक्रवार सुबह एसटीएफ टीम ने अयोध्या के पूराकलंदर के छतरिवा पारा कैल रोड पर अयोध्या पुलिस ने ज्वाइड ऑपरेशन शुरू किया। जिसमे इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस मुठभेड़ के तीनो बदमाशों ने जब खुद को घिरता हुआ पाया तो पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमे बदमाश के नाम ,अनीश , विशम्भर , आजाद हैं। बदमाश आजाद ने पुलिस पर फायरिंग की उधर से जवाबी फायरिंग में विशम्भर और आजाद घायल हो गए। जिसमे दोनों के पैर में गोली लगी हैं।

पुलिस की टीम ने 40 किमी दूर तक पूरा पूराकलंदर तक बदमाशों का पीछा किया और सड़क को पहले से ही सील कर दिया था। वही मदमाष अनीश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी। जिससे जवाब देही में पुलिस के द्वारा अनीश को भी गोली लगी जिससे वह घायल हो गया और जिला अस्पताल अयोध्या लेकर पहुंची। तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

खुन से पूरी तरह भीगी वर्दी -महिला कॉन्स्टेबल –
अयोध्या के सावन मेले में लगी थी महिला कॉन्स्टेबल की ड्यूटी महिला कॉन्स्टेबल का शरीर ट्रेन की सीट के नीचे था। शरीर की निचले हिस्से में कपडे नहीं थे। और चेहरे पर गहरे चाकू के निशान थे। सिर भी पूरा फटा हुआ था। मोदी – योगी राज्य में कोई भी महिला सुरक्षित नहीं उधर मौके वारदात पर पहुंचे पुलिसकर्मी को देखकर हैरान हैं।

वारदात के 23 दिन बाद भी महिला कॉन्स्टेबल का लखनऊ के केजीअमू में इलाज चल रहा हैं। हलाकि इलाहबाद हाईकोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लिया था। और फिर एसटीएफ को सौपा यह मामला।

एसटीएफ के मुताबिक –
30 अगस्त की रात सरयू एक्सप्रेस में चोरी के इरादे से चलती ट्रेन में चढ़ गए थे। जोकि अयोध्या स्टेशन आने से पहले बोगी कुछ -कुछ खली हो जाती थी एसटीएफ के मुताबिक – तीनो बदमाश पेशेवर चोर हैं वही सीट पर बैठे और फोन चलाकर पर ब्लू फिल्म देख रहे थे। और ठीक सामने महिला कॉन्स्टेबल सीट पर बैठी हुई थी। महिला ने उनके इरादे भाप लिए थे तो सीट बदलकर लेकिन लखेरे मदमाष दूसरी सीट पर भी आ गए। पूरी तरह खाली हुई थी। फिर किया बदमाशों ने महिला के साथ जबरदस्ती करनी शुरू कर दी।

महिला द्वारा विरोध करने पर बदमाशों ने किसी धारदार चीज से वार किया डरी -सेहमी महिला का सिर खिड़की से टकराया फिर भी महिला लड़ती रही और जैसे ही बदमाशों ने खुद को नाकाम पाया तो महिला को बुरी तरह पीटा जिससे महिला बेसुध हो गई। जिसके बाद बदमाशों ने महिला के कपडे कतरे ही थे की मौके पर मनकापुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंच गई। बदमाश पकडे जाने के डर से महिला को सीट के नीचे ढकेल दिया। इस बड़ी घटना की जानकारी तो तब हुई जब ट्रेन वापस अयोध्या स्टेशन पहुंची।

महिला कॉन्स्टेबल प्रयागराज के भदरी गांव की निवासी –
इसी साल शुरुआत में प्रमोशन और हेडकॉन्स्टेबल बन गई थी। वह सुल्तानपुर जिले में तैनात हैं लेकिन ड्यूटी के लिए विभाग ने पिछले कुछ दिनों से महिला की ड्यूटी अयोध्या सावन झूला मेले में लगाई थी।

जीआरपी सिपाहियों को मिली थी लहूलुहान –
मनकापुर से अयोध्या के लिए चली ट्रेन अयोध्या पहुंची तो जीआरपी के सभी सिपाही चढ़े। उन्होंने देखा की एक सीट ने नीचे महिला कॉन्स्टेबल सुमित्रा तड़प रही थी। जीआरपी की टीम ने फ़ौरन ही एक वीडियो बनाया फिर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद महिला कॉन्स्टेबल को नीचे उतारकर पहले श्रीराम हॉस्पिटल ले गए। डॉक्टरों ने तुरंत मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।