UPSSSC PET 2023- 35 जनपदों में सैकड़ो स्कूल व कॉलेज 28 अक्टूबर 2023 को बंद रहेंगे !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा के चलते राज्य के 35 जनपदों के,सैकड़ो स्कूल व कॉलेज 28 अक्टूबर को बंद रहेंगे। और जिन स्कूल व कॉलेजों के PET परीक्षा केंद्र निर्धारित होंगे वो भी बंद रहेंगे। इसी के साथ शासन ने सभी विश्वविघालयो सस्थाओ स्कूलों से 28 व 29 अक्टूबर को कोई परीक्षा आयोजित न करने के लिए भी कहा हैं। परीक्षा का आयोजन प्रदेश के कुल 35 जनपदों में 28 व 29 अक्टूबर को चार शिफ्टों में ( प्रत्येक दिन दो -दो शिफ्ट ) में किया जाएगा।

शासन ने शिक्षा विभाग को निर्देश जारी करते हुए कहा की परीक्षा केन्द्रो पर PET की लिखित परीक्षा आयोजित कराई जा रही हैं। उन विघालय के छात्र छात्राओं के लिए उस दिन शैक्षिक अवकाश भी घोषित करने के लिए कहा हैं ताकि परीक्षा समय कोई विघ्न न हो।

जल्द प्राप्त होंगे एडमिड कार्ड –
upsssc pet परीक्षा एडमिड कार्ड बहुत जल्द इस वेबसाइड upsssc .gov.in पर जारी कर दिया जाएगा। PET आवेदन 30अगस्त तक किए गए थे। आपको बता दे की यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप (सी ) पदों पर भर्ती में होस्सा लेने के लिए यह परीक्षा देना अनिवार्य हैं।

पेट परीक्षा पैर्टन – अर्हता परीक्षा 100 अंको और दो घंटे को होगी। इसमें निगेटिव मार्किंग की व्यवस्था की गई हैं। और प्रत्येक गलत जवाब के लिए चौथाई अंक काटा जाएगा। PET स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा , कौशल परीक्षा या शारीरिक परीक्षा कराई जाएगी।
किन – किन – पदों के लिए जरुरी हैं पेट –
1 – राजस्व लेखपाल पद।
2 – सहायक बोरिंग टेक्नीशियन।
3 – आईटीआई अनुदेशक।
4- सम्मिलित तकनिकी सेवा।
5 – वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक।
6 – ग्राम पंचायत अधिकारी।
7 – एक्स रे टेक्नीशियन।
8 – एग्रीकल्चर।
9 – राजस्व विभाग में जूनियर असिस्टेंड।
10 – अकाउंटेंट एव ऑडिटर।
गन्ना विभाग में सर्वेयर आदि पदों पर भेट्ने के लिए पेट में बैठना होता हैं।