Lucknow News : सपा नेता आजम खान को परिवार सहित सात साल की सजा !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे से जुड़े फेक बर्थ सर्टिफिकेट केस में बुधवार को बेहद अहम फैसला लिया गया। इस फैसले में उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात साल की सजा देकर कोर्ट ने जेल भेज दिया हैं। कोर्ट का फैसला आने से पुलिस प्रशासन चौकन्ना हैं। सपा के नेता आजम खान ने पीएम मोदी और रामपुर के तत्कालीन डीएम आन्जनेय कुमार सिंह के खिलाफ विवादित बयानबाजी में आजम को तीन साल की सजा सुनाई जा चुकी हैं। और इसी सजा के दौरान ही आजम खान की विधानसभा से सदस्यता भी चली गई थी।

आजम खान को सजा दिलाने वाला शख्स कौन ?
पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं। आकाश सक्सेना जो पेशे से बिजनेसमैन हैं। आकाश सक्सेना को कॉलेज टाइम से राजनीति में काफी इंट्रस्ट रहा हैं। और आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज करवाए हैं। हालांकि आजम की सदस्यता को भी खत्म किया हैं। आकाश सक्सेना ने आजम के बेटे अब्दुल्ला की फर्जी डिग्री का मामला उठाया था। जिसके चलते अब्दुल्ला की भी सदस्यता खत्म हो गई। इतना कम नहीं बल्कि आजम के पूरे परिवार के खिलाफ 43 मुक़दमे दर्ज कराने में आकाश सक्सेना पक्षकार हैं।

आजम खानरामपुर में दस बार विधायक व कई बार मंत्री बने
लोकसभा के सांसद भी बने थे।
आजम खान के रामपुर की राजनीति की कहानी की शरुआत 1974 से शरू हुई।
अलीग़ढ मुस्लिम विश्वविघालय के छात्र सघ के महासचिव चुने गए थे।

सूत्रों के मुताबिक – अगर ऊपरी अदालत से राहत नहीं मिली तो यूपी की राजनीति में खासा रसूख रखने वाला परिवार राजनीति से पूरी तरह बाहर हो जाएगा आजम व बेटे को पहले से ही सजा के कारण चुनाव लड़ने पर पाबंदी लग चुकी थी। अब पत्नी तंजीन भी सजा के कारण चुनावी राजनीति से बाहर हो गई हैं।