हरदोई न्यूज़ : विद्यालय के नाम पर लाखों डकार रहे प्रधानाध्यापक !

पुनीत शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज़

विकासखंड टोडरपुर क्षेत्र के अंतर्गत गौरवा में बना प्राथमिक विद्यालय जहां के प्रधानाचार्य अमित कुमार वर्मा ने विद्यालय के नाम पर लाखों का घोटाला किया है प्रधानाध्यापक ने प्रधान लाल सिंह को एमडीएम के खाते से बर्खास्त रखा है और प्रधानाचार्य कहते हैं कि हमारा एमडीएम का खाता प्रधान से जुड़कर चल रहा है और हमारे बीच आपसी समझौते की बात है जिसमें उनका भी कमीशन निकल आता है और हमारा भी निकल आता है।

यहां विद्यालय के बच्चों के साथ भोजन को लेकर कमीशन बाजी चल रही है जबकि प्रधान लाल सिंह ने विद्यालय के प्रधानाचार्य अमित कुमार वर्मा पर आरोप लगाया है कि हमारा एमडीएम के खाते से कोई लेना-देना नहीं है हमे एमडीएम के खाते में नहीं जोड़ा गया है। किसी अन्य का खाता जोड़ गया है। जिसकी हमे जानकारी तक नहीं है ग्रामीणों ने बताया है कि बच्चों को कभी कभार ही भोजन मिलता है इन प्रधानाचार्य अमित कुमार वर्मा के आगे किसी की भी नहीं चलती है। जिससे बच्चों को रोज भोजन मिल सके और विद्यालय की स्थिति सुधर सके प्रधानाध्यापक ने यह भी बताया है कि हमारे विद्यालय स्थिति सुधार की सालाना रकम ₹50000 आता है फिर भी विद्यालय खंडहर अवस्था में तब्दील हो गया है।

जिसकी इमारत जर्जर हो चुकी है उसके नीचे पढ़ रहे बच्चे सुरक्षित नहीं हैं कभी भी अनहोनी घटना हो सकती है विद्यालय परिसर कोई स्टोर रूम बना दिया है चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है विद्यालय के विजली मीटर में तो लाइट आती है लेकिन तार खुला पड़े हैं बच्चे अनहोनी घटना के शिकार हैं जहां शिक्षा विभाग के ऐसे प्रधानाचार्य तैनात होंगे वहां की विद्यालय की स्थिति तो दूर बच्चों के साथ क्या गुजर रही होगी।