बेनीगंज न्यूज़ : धनतेरस तथा दीवाली पर इलेक्ट्रॉनिक दुकानों पर उमड़ी लोगों की भीड़ !

ब्यास मौर्या
रीडर टाइम्स न्यूज़

बेनीगंज/हरदोई_दीपावली की खरीदारी को लेकर कस्बे का इलेक्ट्रानिक बाजार गुलजार हो रहा है। बड़े-बड़े शोरूम पर लोग मोलभाव करते दिखाई दे रहे हैं धनतेरस एवं दीपावली से पहले मोबाइल के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक सामान टीवी फ्रिज के आर्डर दुकानदारों को मिल रहे हैं ग्रामीण क्षेत्र से लोग खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं ।

धनतेरस की रात तक बिक्री में और भी उछाल आने की संभावना है। बीते वर्षों में कोरोना को लेकर इलेक्ट्रॉनिक बाजार ज्यादा नहीं चल सका था और बाजारों में खरीददार भी कम हुई मगर इस बार लोगों ने खरीददारी तेज कर दी है कंपनियां भी लोगों को खरीदारी के लिए खूब ऑफर दे रही है कस्बे के बस स्टॉप सहित अन्य जगहों में इलेक्ट्रॉनिक शोरूमों पर लोग खरीदारी को पहुंच रहे हैं। खरीदारी पर कुछ न कुछ नया उपहार दिया जा रहा है। कीमतों की बात करें तो बीते वर्ष की अपेक्षा इस बार इलेक्ट्रॉनिक सामान की कीमतों में सामान्य रूप से कुछ बढ़ोतरी हुई है व्यापारियों ने बताया इस बार बाजार को अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

अब लोगों की पहली पसंद एलईडी एवं स्मार्टफोन है जिनकी बंपर बिक्री होने की संभावना है बाजार में दर्जनों कंपनियों के फोन एवं एलईडी लॉन्च हुई है और इन पर ऑफर मिल रहे हैं जिनकी कीमत दूसरी कंपनियों से अपेक्षाकृत कम है। ऑफर का फायदा उठाने के लिए लोग शादियों में देने के लिए भी उनकी बुकिंग करा रहे हैं। क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर कैशबैक और भारी छूट ऑफर भी दिया जा रहा है। कारोबारियो के अनुसार दीपावली व धनतेरस पर कारोबार अच्छा होने की उम्मीद है। काफी हद तक बेनीगंज के इलेक्ट्रॉनिक बाजार में इस बार सुधार दिख रहा है। कारोबारियों को इस बार बाजार से काफी उम्मीदें हैं। राधे कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक एंड इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रोपराइटर अखिलेंद्र नाथ तिवारी के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक बाजार में इस बार अच्छा मुनाफा दिख रहा है। उम्मीद है कि कारोबार धनतेरस की रात व दीपावली तक और बढ़ जाएगा वैसे बाजार में भीड़ काफी है बुकिंग के साथ-साथ लोग कैशबैक में भी सामान खरीद रहे हैं। समूचे बाजार में भीड़ को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा के बेहतर इंतजाम कर रखे हैं।