लखनऊ के समीर विवान ने अपनी जबरदस्त सिंगिंग स्टाइल से दर्शकों का जीता दिल !

समीर विवान
रीडर टाइम्स न्यूज़

शहर में बीते कई दिनों से चल रहे दशहरे मेले में लास्ट प्रोग्राम संगीत सम्मेलन का हुआ जिसमें बहुत दूर दूर से आये हुए आमंत्रित कलाकारों ने अपनी अदाओं से दर्शकों को दीवाना बना दिया और दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया और देर रात तक दर्शकों ने संगीत सम्मेलन का बहुत ही ज्यादा आनंद लिया। दशहरा मेला लखीमपुर कई वर्षों से मनाया जा रहा है जो कि लखीमपुर वासियों के लिए एक बहुत बड़ा मेला माना जाता है और इस मेले में बहुत दूर दूर से लोग आतें हैं। लखनऊ के समीर विवान ने नैनों की तो बात नैना जानें हैं। सपनों के राज तो रैना जानें हैं गाना गाकर दर्शकों को दीवाना बना दिया समीर विवान लखनऊ में भातखंडे संगीत विधालय के छात्र भी हैं तथा ये बहुत दिनों से संगीत में शिक्षा ले रहें हैं और गायक के साथ साथ ये एक कुशल गीतकार और स्क्रीन राइटर भी हैं समीर विवान ने अभी तक लखनऊ में कई सारे महोत्सवों में प्रोग्राम किया है एवं ये कई सारे स्टेज शो कर चुके हैं। समीर विवान का लखनऊ में एक म्यूजिक बैंड भी है जिसका नाम…शान ऐ अवध म्यूजीशियन बैंड है।

समीर विवान ने बताया कि इनका संगीत जगत में कोई भी नाता नहीं है.. लेकिन इन्हें बचपन से ही संगीत के प्रति प्यार है.. और ये महज 5 साल से ही अपने सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में गाने लगे थे। समीर विवान ने बताया कि इनके संगीत के गुरु श्री विजय विश्वास (बी ओम) हैं जो कि इस समय मुंबई में हैं.. बी ओम एक कूशल संगीतकार गीतकार गायक एवं डांसर हैं। इन्होंने भातखंडे संगीत विधालय से एम पी ए संगीत में किया है।

समीर विवान अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता मामा और अपने गुरूजी को देतें हैं और सबसे बड़ा सपोर्ट अपने बडे़ भाई के तौर पर आयुष मिश्रा को देतें हैं जिन्होंने इनके हर बुरे और अच्छे समय पर इनका हरदम साथ दिया है एवं एक समय ऐसा था कि जब ये लोगों के तानों से परेशान हो कर म्यूजिक छोडने का फैसला किया तो उस समय इनका उन्होंने हर तरीके से साथ देकर इनको संगीत में आगे बढाया.. जनवरी तक समीर विवान का न्यू एल्बम बेइंतहा इश्क़ लांच होगा.. जिसमें 5 से 6 गाने होगें।