उत्तराखंड न्यूज़ : उत्तरकाशी टनल में ड्रिलिंग फिर शरू होगी – आज शाम तक मिल सकती हैं खुशखबरी !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

उत्तरकाशी की सिलक्यांरा सुरंग के अंदर फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच आज अहम दिन हैं। क्योकि आज मजदूरों के बाहर निकलने की उम्मीद हैं। उत्तरकाशी टनल में जिन्दगियो को बचाने की कोशिश अब आखिरी फेज में हैं। पीएम क पूर्व सलाहकार और उत्तराखंड सरकार ने बताया 12-14 घटे में मजदूरों तक पहुंच जाएगें फिर उन्हें एनडीआरएफ की सहायता से बाहर लाने के लिए 2 से तीन घंटे लगेंगे।

पूरे देश में मजदूरों के लिए दुआए की जा रहगी हैं वही टनल के पास स्थित मंदिर में भी पूजा अर्चना की गई हैं। पीएम मोदी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। उत्तरकाशी की ऐसी स्थिति देख सीएम धामी जिले में कैम्प कर रहे हैं। और उनके प्रयास से टनल के बाहर मेडिकल टीम एम्बुलेंस को तैनात किया गया हैं। मजदूरों के बाहर आते ही मौजूद डॉक्टर उनकी जांच करेंगे।

प्रियंका गाँधी ने मजदूर के लिए की कामना –
प्रियंका गाँधी ने एक्स पर लिखा – ईश्वर से प्रार्थना हैं कि सभी मजदूर भाई जल्द से जल्द बाहर आकर स्वस्थ सानद अपने घर पहुंचे। और पूरे देश कि प्रार्थनाएं उनके साथ हैं। अपने प्राणो कि बाजी लगाकर वो दिन रात राष्ट्र कि सेवा में लगे हैं तो सरकार से आग्रह करती हूँ कि इन सभी मजदूर भाइयो को उचित मुआवजा और मदद कि जाए।

सीएम ने बौख नाग देवता से कि प्रार्थना – उत्तरकाशी पहुंचकर उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सिलक्यांरा टनल में बौख नाग देवता से सभी श्रमिकों कि कुशलता हेतु प्रार्थना की।

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2023-11-23-at-3.44.35-PM.jpeg

आखिरी पाइप डाला जा रहा – उत्तरकाशी में हुए इस हादसे में टनल साइड पर काम कर रहे एक इलेक्ट्रिशियन ने बताया की आखिरी पाइप डाला जा रहा हैं। बुधवार शाम मलबे से 800 मिलीमीटर व्यास वाले स्टील पाइप की ड्रिलिंग में उस समय बाधा आई जब लोहे की कुछ छड़े ऑगर मशीन के रास्ते में आ गई थी।