राहुल द्रविड़ को टीम इण्डिया का हेड कोच बनाए रखना चाहता हैं : BCCI !

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यात्री बीसीसीआई में राहुल द्रविड़ एंड कंपनी के कांट्रेक्ट का एक्सटेशन कर दिया हैं। ये दिग्गज भारतीय टीम में कोचिंग स्टाफ कि कमान संभाल लेंगे । बोर्ड द्रविड़ को दो साल का एक्सटेंशन ऑफर कर सकता हैं वर्ल्ड कप फ़ाइनल के साथ ही द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था और उन्हें बोर्ड ने तब तक नया ऑफर नहीं दिया था। लेकिन अभी तारीख नहीं बताई हैं। कि कितने दिन के लिए वे टीम के हेड कोच बने रहेंगे। एक बार फिर से यही दिग्गज भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ कि कमान संभाले रखेंगे। वर्ल्ड कप 2023 के साथ बहुत द्रविड़ बल्लेबाजी कोच ,फील्डिंग कोच ,और गेंदबाजी कोच का कार्यकाल समाप्त हो गया था।

बोर्ड भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करता हैं। उनकी असाधारण व्यावसायिकता की सराहना करता हैं। BCCI ने बताया की मुख कोच राहुल द्रविड़ और टीम इण्डिया के सहयोगी स्टाफ सीनियर के लिए अनुबंध का विस्तार किया हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक – साऊथ अफ्रीका दौर के लिए द्रविड़ के साथ – साथ उनके सहयोगी स्टाफ के सभी मेंबर के ट्रेवल डोक्युमेन्ट्स तैयार किये गए हैं।

2021 में टीम इण्डिया के चीफ कोच नियुक्त हुए थे – द्रविड़

राहुल द्रविड़ नवम्बर 2021 में टीम इण्डिया के चीफ कोच अपॉइंट हुए थे। द्रविड़ का दो साल का कार्यकाल वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म हो गया। द्रविड़ के करीबी बता रहे हैं। की वे कॉन्ट्रेक्ट को आगे बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं और इन्होने इसकी सूचना बीसीसीआई के अधिकारियो को दे दी हैं।

द्रविड़ टीम इण्डिया को चीफ कोच बनने से पहले NCA के चीफ द्रविड़ फिर थे। द्रविड़ फिर से नका प्रमुख की जिम्मेदारी लेने की की इच्छा जहीर की और इसकी भी जानकारी बीसीसीआई को दी।

द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इण्डिया –
सफलता
– वनडे वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा के साथ मिलकर अटैकिंग क्रिकेट खेलने को बेहतरीन रणनीति बनाई
वनडे और टेस्ट दोनों में टीम नंबर -1पर पहुंची।
इस साल AUS के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज जीती।
शुभमन को बेहतर प्लेयर बनने में मदद की।
विराट को खोया हुआ फार्म पाने में मदद की।

असफलताए – वनडे वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार।
साऊथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 10-0 से बढ़त बंनाने के बाद भी टीम हारी।
2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारी टीम।
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में आस्ट्रेलिया से हरी टीम।