लखनऊ में आज राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू का दूसरा दिन।

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू आज दूसरे दिन लखनऊ के दौरे पर हैं। उनके आगमन के लिए शहर में दूसरे दिन भी ट्रेफिक डायवर्जन रहेगा। कई रास्तो वाहनों को निकलने पर रोक लगाई गई हैं। लखनऊ में राष्टपति के कार्यक्रम के चलते आज मंगलवार को इंडियन इंस्ट्यूट ऑफ इन्फॉमेशन टेक्नोलॉजी यानि आई आई आई टी लखनऊ का आज दूसरा दीक्षांत समाहरोह हैं। जिसमे राष्ट्रपति द्रोपती मुमु। बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुई। राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू ने कहा हमारी अर्थव्यवस्था जो एक दशक पहले 11व्हे पायदान पर थी ,आज 5वी बड़ी इकोनामी हैं ।

साल -2023 तक तीसरी बड़ी इकोनॉमी बनने की राह हैं। लखनऊ में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते मंगलवार को भी सुबह आठ बजे से शहर के आठ हिस्सों में कार्यक्रम समाप्ति तक छोटे वाहनों का आगमन प्रतिबंधित क्र दिया गया हैं। यहाँ जानकारी पुलिस उपायुक्त ने दी। उन्होंने बताया की अमौसी एयरपोर्ट तिराहे से अमौसी वीआईपी गेट नहीं जा सकेंगे।

समय से पहले लगा दिए बैरियर – पहले ही दिन सोमवार को राष्ट्रपति आगमन के दौरान कई हिस्सों में समय से पहले बैरियर लगा दिए गए। इससे वाहन सवार भीषण जान में फस गए। कानपूर रोड से शहीद पथ आने वाला ट्रैफिक बंथरा के पास रोक दिया गया। वही कमता तिराहे से शहीद पथ और गोमती नगर और गोमतीनगर विस्तार से सर्विस लेने के जरिये शहीद पथ पर आने वाले वाहन जाम में फंसे रहे।