राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का नाम आज तय होगा !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

राजस्थान को आज नए मुख्यमंत्री का नाम मिल जाएगा। भाजपा विधायक दल की बैठक आज शाम चार बजे प्रदेश मुख्यालय में होगी। और इस बैठक में नए सीएम के नाम का ऐलान होगा। लेकिन ऐलान से पहले राजस्थान जयपुर में पोस्टर वार शुरू हो चूका हैं। जयपुर में कई जगह वसुंधरा राजे को सीएम बनाने के होर्डिंग लगे हैं। नए सीएम को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता दो खेमो में बंटे हुए हैं। एक खेमा वसुंधरा राजे के साथ हैं। जबकि दूसरा खेमा वसुंधरा राजे के धुर विरोधी माने जाने वाले किरोड़ी लाल गजेंद्र सिंह शेखावत और दिया कुमारी के साथ हैं।

पीएम मोदी के लगे हैं पोस्टर – बीजेपी कार्यालय पर लगे मंच पर बड़े -बड़े होर्डिग्स पर पीएम मोदी के फोटो ही दिखाई दे रहे हैं।

जयपुर में भाजपा कार्यालय पर सुबह से ही माहौल गर्म हैं – बीजेपी कार्यालय में शाम चार बजे विधालय दल की बैठक होगी। जिसमे नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। उधर राजनाथ सिंह दिल्ली से रवाना हो गए हैं और हो सकता हैं एक बजे के आस – पास जयपुर पहुंच जाएगें सियासी जानकारी के मुताबिक – राजनाथ सिंह विधायकों के साथ नए नाम की रायशुमारी करेंगे यानि ( रायशुमारी – एक रस्म हैं ) लेकिन जब ऊपरी राजनैतिक विभाग से नाम आएगा तो घोषणा कर दी जाएगी। जैसे – छत्तीसग़ढ और एमपी में ऊपरी विभाग से नाम आया था। राजस्थान में भी हो सकता हैं। हलाकि , सीएम रेस में नया नाम अनीता भदेल का तेजी से उभर रहा हैं।