WFI की नई कार्यकारिणी सस्पेंट – बजरंग बोले पद्मश्री वापस लूंगा।

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स

भारतीय कुश्ती महासंघ यात्री WFI की नवनिर्वाचित संस्था को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अगले आर्दश तक निलंबित कर दिया। सरकार का कहना हैं कि संस्था ने सही प्रक्रिया का पालन नहीं किया। निलंबन को लेकर खेल मंत्रालय के फैसले के बाद पहलीबार ब्रह्भूषण शरण सिंह कि प्रतिक्रिया आई हैं। उन्होंने निलंबन के फैसले पर संघ के चुने हुए लोग फैसला लेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं कुश्ती से सन्यास ले चूका हूँ।

पहलवानो ने उठाए थे सवाल – गौरतलब हैं कि भारतीय कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह ब्रजभूषण शरण सिंह के बेहद करीबी हैं। संजय सिंह के अध्यक्ष बनते ही पहलवानो ने जमकर विरोध किया था। महिला सन्यास का ऐलान कर दिया था। फिर इसके बाद पहलवान बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री सम्मान लौटा दिया था।

केंद्र सरकार का फैसला – दरअसल खेल मंत्रालय ने कहा कि नई संस्था पूरी तरह से पूर्व पदाधिकारी के कंट्रोल में काम कर रही थी जो राष्टीय खेल संहिंता के मुताबिक नहीं हैं। WFI के चुनाव 21 दिसम्बर को हुए थे। जिसमे पूर्व अध्यक्ष ब्रह्भूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह और उनके पैनल ने बड़े अंतर से जीत दर्ज कि थी। खेल मंत्रालय क एक अधिकारी ने बताया ,नए पैनल ने WFI सविधान का पालन नहीं किया। महासंघ अगले आदेश तक निलंबन रहेगा WFI कुश्ती के दैनिक काम को नहीं देखेंगे।