राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार , 20 से अधिक मंत्री लेंगे शपथ !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

राजस्थान में बहुमत हासिल करने के बाद 27 दिन बाद भजनलाल शर्मा मंत्रिमडला का पहला विस्तार हो गया हैं। राजभवन में गहमागहमी का माहौल रहा। एक लम्बे इन्तजार के बाद सीएम भजनलाल शर्मा के केबिनेट का विस्तार हो रहा हैं। इस मंत्रिमंडल में 20 से अधिक मंत्री शपथ लेने वाले हैं। 15 दिसम्बर को भजनलाल शर्मा ने बतौर मुख्यमंत्री और दिया कुमारी और प्रेमचंद्र बैरवा ने बतौर उपमुख्यमंत्री शपथ ग्रहण की थी। उसके बाद ही राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार का इन्तजार किया जा रहा था।

कैबिनेट मंत्री के रूप में ली शपथ – भीजेपी के दिग्गज नेता और राज्य सभा सांसद थे। भीजेपी इस बार विधायक का चुनाव लड़वाया ,22000 वोटो से जीते।

किरोड़ीलाल पहले भी वसुंधरा राजे सरकार में खाद्य एव नागरिक आपूर्ति मंत्री रह चुके हैं।

गजेंद्र सिंह खींवसर – वसुंधरा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। गजेंद्र सिंह खींवसर खेलमंत्री भी रह चुके हैं। कई बार विधायक रहे।
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ – जयपुर की झोटवाड़ा से पहले बार विधायक बने पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्य वर्धन सिंह राठौड़ करीब 60 हजार मंत्री से जीत हासिल की हैं। विधायक बनने से पहले जयपुर ग्रामीण से दो बार सांसद रहे।

हेमंत मीणा – हेमंत कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली हैं। प्रतापगढ़ विधानसभा से भीजेपी के विधायक हैं। 2018 में चुनाव हार गए थे।

सुमित गोदारा – सुमित गोदारा दूसरी बार विधायक बने हैं। इससे पहले गोदारा ने कॉंग्रेस के दिग्गज नेता वीरेंद्र बेनीवाल को चुनाव में हराया था। सुमित गोदारा पर किसी कैम्प विशेष की छाप नहीं रही हैं।

12 विधायक कैबिनेट में शामिल किये गए – राजस्थान कैबिनेट का पहला विस्तार आज किया गया। इसमें कुल 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। 12 विधायक कैबिनेट में शामिल किये गए।

जनता को खूब भाता हैं उनका सनातनी प्रेम – राजस्थान में लोगो को उनका सनातनी प्रेम काफी पसंद आता हैं। साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबा बालकनाथ को तिजारा विधानसभा सीट से उतारा गया था। इस सीट से भाजपा के कम ही विधायक विधानसभा में जा सके थे।