नव वर्ष के उल्लास में मुक्ति फाउंडेशन संस्था द्वारा वितरित किए गए – ऊनी कंबल !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

जहां सामान्य जनमानस नव वर्ष के उल्लास में आनंदित था वहीं दूसरी ओर मुक्ति फाउंडेशन संस्था के मुक्तवीरों ने अपनी कर्तव्य बोध को प्राथमिकता देते हुए सुदूर ग्रामीण अंचलों में यथार्थ के धरातल पर कार्य करते हुए समाज की उन संतानों के पास पहुंचने का फैसला किया जो जाड़े की ठिठुरन से सहर रहे थे। संस्था के मुक्तिवीरों ने समाज के उस वर्ग में एक इंतजार एक सूनेपन का एहसास किया और उन्हें सामाजिक समरूपता दिलाने की आवश्यकता को महसूस किया। संस्था के मुक्तिवीरों ने ग्राम बैसैनपुरवा, तहसील रामसनेहीघाट, जिला बाराबंकी के क्षेत्रीय निवासियों को प्रोजेक्ट मिशन शक्ति के नारी शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत ठंड से ठिठुरती महिलाओं को ऊनी कंबल वितरित किए।

बाराबंकी सिलाई सेंटर की बालिकाओं को पानी पीने की बोतल नव वर्ष के उपलक्ष में उपहार स्वरूप दी गई। इस अवसर पर संस्था की संस्थापिका रचना श्रीवास्तव, बलरामपुर प्रभारी मनोज सिंह एवं सिद्धेश्वरी सिंह, लखनऊ केंद्र की प्राइमरी की शिक्षिका प्रेरणा सक्सेना एवं जूनियर विंग के अध्यापक राघवेंद्र सिंह और मिशन शक्ति से उमा सिंह एवं क्षेत्रीय प्रभारी पुत्तन दीक्षित भी उपस्थित रहे। बाराबंकी प्रभारी विनय सोनी तथा बाराबंकी स्टडी सेंटर की शिक्षिका नीतू यादव एवं सिलाई सेंटर की प्रशिक्षिका सोनिया सोनी ने सभी पदाधिकारीयों का स्वागत किया।

संस्था की सचिव रीता सिंह ने क्षेत्रीय निवासियों से अपने बच्चों को स्टडी सेंटर में नियमित भेजने की अपील की तथा शिक्षा की आवश्यकता पर विशेष बल दिय। कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष प्रफुल कुमार वर्मा द्वारा किया गया। वितरण के समय मिशन ध्रुव के छात्र एवं अभिभावक तथा मिशन शक्ति की छात्राएं एवं स्थानीय लोग उपस्थित रहे।