सर्दी का सितम जारी ,ठंड से हाथ -पैर पड़े सुन्न ,अगले चार दिन होगी बारिश !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

मौसम विभाग के अनुसार गुरूवार चार जनवरी और शुक्रवार पांच जनवरी को भी प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश होने या गरज -चमक के साथ बौछारे पड़ने का सिलसिला जारी रह सकता हैं। गर्म कपडे पहनने के बाद भी ठिठुरन कम होने का नाम नहीं ले रही हैं कुछ मंडलो में कोल्ड डे का असर रहेगा यानि धुप नहीं निकलेगी। छह और सात जनवरी को दो दिन के अंतराल के बाद आठ व नौ जनवरी को प्रदेश में एक या दो स्थानों पर रात में और सुबह घना कोहरा छाया रहने की चेतावनी भी जारी की गई हैं।

हलकी बारिश ने बढ़ाई ठंड – बुधवार को मध्य उत्तर प्रदेश उन्नाव और आस – पास के इलाको में बरसात देखने को मिली पहली बार शीत लहर मंगलवार शाम से शुरू हुई। राहत की बात यह हैं की हवा चलने से प्रदूषण की स्थिति में सुधार हुआ हैं।

ठंड बढ़ा रहा हैं परेशानी – मौसम खराब चल रहा हैं ठंडी हवाएं शरीर में कपकपी पैदा कर रही हैं। सास दिल के रोगियों में परेशानी बढ़ गई हैं। बच्चो – बुजुर्गो को सर्दी ,जुकाम ,खासी बार -बार हो रही हैं। इन समस्याओ से संतुलित खान -पान और थोड़ी सी सतर्कता बचा सकती हैं।

बारिश सभी फसलों के लिए फायदेमंद – प्रदेश में एक दो स्थानों पर हुई ओलावृष्टि को छोड़ डे तो बुधवार को हुई बरसात से रबी की सभी फसलों को इसका फायदा होगा। इस बरसात ने किसानो ने एक सिचाई के पैसे बचा दिए।