IMD ने एक हफ्ते का दिया मौसम अपडेट ,इस दिन बारिश कि उम्मीद !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

दिल्ली समेत एनसीआर में धीरे -धीरे मौसम साफ़ हो रहा हैं। शनिवार को दोपहर में अच्छी धुप का अहसास रहा वही रविवार को ठंड से कापते रहे लोग लेकिन सोमवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान भी बढ़कर नौ डिग्री तक रहने कि संभावना हैं। वही मौसम विभाग में मुताबिक जनवरी में सबसे गर्म दिन हो सकता हैं। मंगलवार को अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 11 डिग्री सैल्सियस रहेगा। इस ठंड में हवा ने भी हाथ -पैर को किया सुन। उत्तर से पश्चिम कि तरफ 10 किमी कि गति से हवाएं चलती रही। वही वातावरण में आर्द्रता कि मात्रा अधिक रहने से सुबह -शाम को गलन जा रही। वही धीरे -धीरे दिन ढलते ही सूर्यास्त के बाद तापमान में आई तेजी से गिरावट। न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सैल्सियस रहा। अधिकतम तापमान 22 डिग्री सैल्सियस रहा।

मौसम में धीरे -धीरे हो रहे सुधार – आज रविवार सुबह हल्का कोहरा रहा और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सैल्सियस तापमान दर्ज किया। वही 22 डिग्री के आस -पास अधिकतम तापमान रहने का अनुमान हैं। साथ ही आर्द्रता कि मात्रा भी अधिक रहेगी। सोमवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सैल्सियस और न्यूनतम तापमान भी बढ़कर नौ डिग्री तक रहने कि सम्भवना हैं।

इस दिन हल्की बारिश कि उम्मीद – गाजियाबाद में रविवार को फिर से सुबह से बदल छाए रहने कि वजह से सर्दी काफी ज़्यादा महसूस हुई अब पश्चिमी विक्षोभ मजबूत होने से एक से चार फरवरी के बीच हल्की वर्षा होने कि संभावना हैं।