झारखण्ड – चंपई सरकार फ्लोर टेस्ट के पास ,निकली बहुमत के पार – विधानसभा में हासिल किया बहुमत !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़


झारखंड की चंपई सोरेन सरकार को आज विधानसभा के बहुमत साबित कर दिया। सरकार के पक्ष में 47 और विपक्ष में 29 वोट पड़े। मबमत परिक्षण के लिए झारखंड विधानसभा का दो दिन का विशेष सत्र बुलाया गया। जिसकी राज्य पाल के अभिभाषण से शुरुआत हुई। ….कथित जमीन घोटाले में गिरफ्तार किए गए पूर्व सीएम हेमत सोरेन ने भी बहुमत परीक्षण में हिस्सा लिया। उन्होंने विश्वास मत पर चर्चा में भी हिस्सा लिया और भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) पर आक्रामण अंदाज में बरसे क्योकि हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी के बाद से झारखंड में चल रहे। सियासी उथल -पुथल का दौर आखिरकार थम गया हैं। सियासी रस्साकशी के बीच चंपई सोरेन की सरकार सदन में बहुमत साबित करने में सफल हो गई। बता दे की इस बहुमत परिक्षण से पहले राजनीती गलियारों में तरह -तरह के कयास लगाए जा रहे थे। विधायकों के टूटने के डर था। इसलिए विधायकों को हैदराबाद भेजा गया था। हालाँकि फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले यानी रविवार की रात सभी विधायक रांची पहुंचे।

मनीलॉन्ड्री केस में प्रवर्तन निदेशालय ईडी द्वारा पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को पिछले सप्ताह गिरफ़्तार किए जाने के बाद झामुमो विधायकों दलके नेता चंपई सोरेन ने दो फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। अदालत ने दो फरवरी को हेमंत सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

चंपई सरकार ने हासिल किया विश्वास मत – विधानसभा में चंपई सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया हैं। विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 47 वोट पड़े। वही विपक्ष में 29 मत पड़े। इसके साथ ही विधानसभा की कार्यवाही 6 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई।