लखनऊ – ईको गार्डन में 10 से 12हजार अभ्यर्थी का प्रदर्शन

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स


उत्तर प्रदेश में 17और 18 फरवरी को हुई यूपी सिपाही परीक्षा का पेपर लीक का गुस्सा छात्रों में फूटा। शुक्रवार को लखनऊ के ईको गार्डन पहुंचे छात्रों ने पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन किया। हाथो में होर्डिंग और बैनर लिए छात्रों ने यूपी पुलिस परीक्षा फ़ीस से कराने को मांग की। छात्रों का कहना हैं कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया हैं। पेपर लीक केवल एक जगह नहीं बल्कि कई जगहों पर हुआ।

पेपर लीक मामले में बोर्ड ने माँगा सुबुत – यूपी पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही भर्ती के सम्बोधित पेपर लीक कि शिकायतों कि आतंरिक जांच शुरू कर दी हैं। बोर्ड नेकहा हैं कि अभ्यर्थी इस विषय में सुसंगत साक्ष्यों एंव प्रमाणों के साथ छह बजे तक दे सकते हैं। पत्यवेदन एवं प्रमाणों का परीक्षण करने के बाद निर्णय लेते हुए अभ्यर्थियों के हित में आगे कि कार्यवाई कि जाएगी।

बोर्ड का कहना हैं कि अभ्यर्थी व् अन्य लोग यदि इस संबंध में कोई प्रत्यावेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं तो सुसंगत प्रमाणों के साथ अपना प्रत्यावेदन बोर्ड को ईमेल करे जिसमे उनका नाम ,पता, मोबाईल नंबर व आधार नंबर अंकित हो लिखित परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों तथा अन्य त्रुटियों को जांच के लिए एडीजी सदस्य सचिव उपपुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड कि अध्यक्षता में आतंरिक जांच समिति का संगठन भी किया गया हैं।