गजल गायक पंकज उधास नहीं रहे ,72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
नहीं रहे चिट्टी आई हैं गाने वाले पंकज उधास
पंकज उधास की पहली सैलरी मिली थी 51 रु
भाई से मिली थी गायिकी में आने की प्ररेणा

मशहूर गजल – गायक पंकज उधास अब हमारे बीच नहीं रहे। इस खबर की पुष्टि उनकी बेटी नायाब उधास ने की। नायाब ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लेजेंडरीसिंगर पंकज उधास की मौत की खबर दी हैं। नायाब द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में लिखा हैं ,बेहद दुःख के साथ हमे ये आपको बताना पड़ रहा हैं। की पद्मश्री पंकज उधास का 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया हैं। वह लम्बे समय से बीमार थे। चिट्ठी आई हैं गाने से उन्होंने दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। पंकज उधास ने राजकोट से मुंबई तक का सफर कैसे तय किया और वह सिनेमा के गजल बादशाह बन गए।

गजल की दुनिया में अपना सिक्का चलने वाले पंकज उधास का निधन म्यूजिक इंड्रस्टी के लिए एक बड़ी क्षति हैं। उन्होंने करीब ३६ सालो तक अपनी गायिकी से इंड्रस्टी को कई सदाबहार गाने दिए हैं जमींदार के परिवार से तलाक रखने वाले पंकज उधास कैसे बने गायक।

पंकज उधास के निधन से टूटे सोनू निगम ,बोले मेरे बचपन का अहम हिस्सा आज खो गया।

सुबह 11 बजे ली अंतिम साँस – दरअसल – बीते कई दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और आज सुबह तक़रीबन 11 बजे ब्रीज कैंडी अस्पताल में अंतिम साँस ली।

कल होगा अंतिम संस्कार – पंकज उधास को उनके बेहतरीन काम के लिए साल 2006 में तत्कालीन राष्ट्रियपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलम के हाथो देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।