शाहजहांपुर रोड पर हुआ भीषण सड़क हादसा, कार ड्राइवर की मौके पर मौत,

क्राइम ब्यूरो शिवधीश त्रिपाठी
रीडर टाइम्स न्यूज़

हरदोई शाहजहांपुर रोड पर अटवा असिगाव के पास एक भीसड सड़क हादसा हो गया जिसमें कार ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार आसपास अजय गुप्ता उर्फ राम लोटन शाहजहांपुर रोड पर स्थित अपने गांव अटवां जा रहा था अपने गांव के निकट अशीगांव के पास ही शाहजहांपुर की तरफ से तेजी से एक ट्रक आ रहा था ट्रक ड्राइवर की लापरवाही से वेगनर कार में एक जोरदार टक्कर हो गई जिसमें कार में सवार स्थित अजय गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई एक्सीडेंट इतना भयानक था की पूरी कार दोना बन गई। दोनों एयरबैग खुलने के बावजूद भी कार ड्राइवर को बचाया न जा सक। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जिला अस्पताल इमरजेंसी में भर्ती कराया वहां भी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया पुलिस ने शव को मर्चरी में रखवा दिया सुबह होने पर पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया गया पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अगले दिन देने को बताया गया। इधर परिजनों ने शव को ले जाकर अपने गांव अटवा मैं हरदोई शाहजहांपुर रोड पर रखकर चक्का जाम कर दिया जिसमें पूरे गांव के लोगों ने दोनों तरफ से वहां की आवाजाही को रोक दिया हरदोई पिहानी चुंगी से लेकर शाहजहांपुर रोड पर भीषण जाम लग गया पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने की कोशिश की लेकिन परिजनों ने अपनी मांग रखते हुए वाहनों की आवाजाही को रोक दिया।

परिजनों ने अपनी मांग में बताया कि वह मृतक के परिवार को 15 लाख रुपए एवं गांव में राजस्व विभाग से जमीन दी जाय जिससे परिवार की पत्नी एवं पांच छोटे-छोटे बच्चों का जीवन यापन हो सके पत्नी की विधवा पेंशन के साथ ही दुर्घटना बीमा का भी लाभ दिलाया जाए। ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत उसकी कड़ी से कड़ी सजा दी जाए हाईवे बना रही कंपनी से भी मुआवजा दिलाया जाए क्योंकि शाहजहांपुर रोड पर जो कंपनी सड़क बना रही है उसने कहीं भी डिवाइडर पर कोई भी सिंबल हाईलाइट नहीं किया है जिससे वाहन चालक सतर्क हो सके ऐसा परिजनों ने आरोप लगाया है परिजनों ने बताया कि सबसे बड़ी बेटी अभी 18 साल की है।

जिसकी शादी कुछ ही दिनों बाद होनी थी मौके की नजाकत को समझते हुए शासन प्रशासन अलर्ट हो गया भारी संख्या में पुलिस बल के साथ हरदोई सिटी मजिस्ट्रेट एवं शहर कोतवाल हरदोई देहात कोतवाल के साथ राजस्व विभाग के कर्मचारी भी पहुंच गए मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने परिजनों को विश्वास दिलाया कि राम लोटन उर्फ अजय गुप्ता को किसान दुर्घटना बीमा का लाभ दिलवाया जाएगा आज ही उनकी फाइल बनवाकर पत्नी आकांक्षा गुप्ता को जल्दी से जल्दी सभी सरकारी सुविधाएं देते हुए लाभ दिलाया जाएगा आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह है कि पुलिस प्रशासन इसको कितनी गंभीरता से लेती है और आरोपी के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है एवं मृतक के परिवार पत्नी एवं पांच अमोद बच्चों के लिए किस तरीके से सहयोग उपलब्ध कराती है।