लखनऊ बलरामपुर अस्पताल के प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन डॉ . पीआर मिश्र का निधन !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


लखनऊ
बलरामपुर अस्पताल के प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन डॉ .पीआर मिश्र का ह्रदय गति रुक जाने से निधन हो गया। उन्होंने शुक्रवार कि रात 8:25 बजे मेदांता अस्पताल में अंतिम साँस ली डॉ .मिश्र को बैचेनी व सीने में दर्द कि शिकायत के चलते शाम करीब 5:00 बजे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरो ने दिल का दौरा बताकर इलाज शुरू किया। हालाँकि तीन स्टंट डालने में भी कामयाबी मिल गई पर इसी बीच उन्हें दोबारा अटैक पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका शनिवार शाम को वाराणसी के मर्णिकर्णिका घाट पर अंतिम सस्कार होगा। डॉ .पीआर मिश्रा के पिता स्व. राम नगीना मिश्र पड़रौना से सांसद थे। पूर्व मंत्री स्व.कमलापति कि नातिन अंजना मिश्र कि शादी डॉ . पीआर मिश्रा से हुई थी।

डॉ . पीआर मिश्र ने बलरामपुर अस्पताल लखनऊ के सीनियर आर्थोपेडिक सर्जन के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर स्वतंत्र रूप से लखनऊ ही नहीं बल्कि प्रदेश के कोने -कोने से आने वाले मरीजों कि चिकित्सा में अपना पूरा जीवन लगा दिया। वह लगभग 35-40 वर्षो तक लखनऊ के श्रेष्ठतम आर्थोपेडिक सर्जन में से एक रहे।

डॉ . मिश्र एक प्रख्यात चिकित्सक के अतिरिक्त एक यशस्वी समाजसेवी भी थे। जिन्होंने अपने पूरे जीवन को असहाय और विपन्न रोगियों कि सेवा लगा दिया। वह उन गिने -चुने चिकित्सको में थे जो हर गुरूवार को मरीजों को पूरी तरह मुफ्त देखते थे। यही नहीं अपने मोहल्ले नजरबाग के लोगो से भी वहा कभी कोई फ़ीस नहीं लेते थे।