भांजी ने बचाई 15माह कि बच्ची की जान , एलेक्सा को दी ऐसी कमांड … भाग गए बंदर !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एक अनोखा मामला सामने आया हैं आपको बता दे कि यहाँ रहने वाली 13 साल की निकिता नामक किशोरी ने सही समय अपनी सूझबूझ से तकनीक का इस्तेमाल कर बंदरो के झुण्ड से न केवल अपनी बल्कि 15 महीने की भांजी को भी जान बचाई।

टेक्नोलॉजी आपके जीवन में कितना महत्वपूर्ण हैं ये आप सभी जानते हैं अगर आप तकनिकी रूप से सक्षम हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं एक ऐसा ही उदाहरण बस्ती के आवास -विकास कॉलोनी में देखने को मिला जहां बंदरो का एक झुण्ड घर में दाखिल हो गया और किचन में जाकर बर्तन और खाने -पीने का सामान उठाकर फेकने लगा। यह देख दोनों बच्चिया घबरा गई तभी -13 साल की निकिता ने एलेक्सा को वीओस कमांड दी की बंदर वह से भाग खड़े हुए उन्होंने बताया भांजी निकिता को फ्रिज पर रखी एलेक्सा दिखी निकिता ने एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौकने वाला कमांड दिया।

आज के समय में इस डिवाइस को लेकर लोगो का अपना -अपना नजरिया हैं कोई इससे व्यक्तिगत सूचनाओं की गोपनीयता भंग होने की आशंका व्यक्त करता हैं कोई इसका इफेक्ट और लाभ बताता हैं फिलहाल निकिता ने सूझबूझ और तकनीक के माध्यम से अपनी और 15 माह की बच्ची की जान बचाई।

परिवार के मुखिया पंकज ने बताया कि एलेक्सा का इतना बेहतर इस्तेमाल भी हो सकता हैं इसके बारे में हमने कभी सोचा भी नहीं था। इस पूरी घटना से एकबात तो साफ़ हैं कि अगर तकनीक का सही प्रयोग किया जाए तो हम अपने साथ -साथ समाज के हिट में भी कई बेहतर काम कर सकते हैं।