बंगाल के मेदिनीपुर में एनआईए टीम पर हमला – इससे पहले ईडी बन चुकी हैं शिकार !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर ईस्ट के भूपतिनगर में शुक्रवार रात एनआईए की टीम पर हमला हुआ। इस दौरान एक अफसर को चोटे भी आई हैं। ताजा हमला उस समय हुआ जब एनआईए की टीम पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर में हुए ब्लास्ट के संबंध में जांच करने पहुंची थी। कथित तौर पर एनआईए का टीम को आरोपी व्यक्ति को अपने साथ ले जाने से रोकने की कोशिश की थी। इसी दौरान उनपर हमला कर दिया।

कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर एनआईए टीम भूपति नगर में 2022 में हुए बम धमाके की जांच करने पहुंची थी। पुलिस ने तीन लोगो -बोले मैती ,समय मैती ,और मानवदत्त जाना ,को गिरफ्तार किया हैं।

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि एनआईए अफसरों ने रात में रेड क्यों कि ? क्या उनके पास पुलिस कि परमिशन थी लोगो ने वैसे ही बर्ताव किया जैसा रात में किसी भी अनजान व्यक्ति के आने पर किया जाता हैं। उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव से पहले लोगो को गिरफ्तार क्यों कर रही हैं। एनआईए कि मदद से भाजपा गंदी राजनीति कर रही हैं।

आपको बता दे कि दिसंबर 2022 में भूपतिनगर में विस्फोट से दहल उठा था तृणमूल कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष राजकुमार मन्ना ,उनके भाई देवकुमार मन्ना ,और विश्वजीत गायेन पर अवैध सट्टेबाज का आरोप लगा था। घटना कि जांच एनआईए कर रही हैं।

5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी टीम पर हमला – पश्चिम बंगाल के साउथ परगना जिले में जनवरी को ईडी और सीआरपीएफ कि टीम टीएमसी नेता के घर रेड करने पहुंची थी। इस दौरान भीड़ ने जानलेवा हमला कर दिया। इसमें कुछ अफसरों के सिर में चोट आई थी। ईडी ने बताया। थी कि भीड़ ने अधिकारियों के मोबाइल फोन ,लैपटॉप ,नकदी और बटुए छीन लिए।