राम मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी -कॉंग्रेस नेता सैम पित्रोदा !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • सैम पित्रोदा ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर उठाए थे सवाल।
  • इंडियन ओवरसीज कॉंग्रेस के चैयरमैन हैं -सैम पित्रोदा
  • सैम पित्रोदा ने राम मंदिर को लेकर भी की थी विवादित टिप्पणी।

कॉंग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने के बार फिर कुछ ऐसा कहा हैं। जिस पर विवाद हो गया हैं। पित्रोदा के बयान पर विवाद बढ़ता देख कॉंग्रेस ने उनकी कथित नस्लवादी टिप्पणी से खुद को अलग कर दिया हैं। पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, सैम पित्रोदा ने पॉडकास्ट में भारत की विविधता को दर्शाने के लिए जो उदाहरण दिए हैं वे सबसे दुर्भाग्य और अस्वीकर्म हैं। भारतीय राष्टीय कॉंग्रेस इन उदाहरणों से खुद को पूरी तरह से अलग करती हैं। सैम पित्रोदा ने कहा कि ” भारत के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोग चीनी जैसे और दक्षिण में रहने वाले लोग अफ़्रीकी जैसे दिखाई देते हैं। भीजेपी ने दावा किया , सैम पित्रोदा के इस बयान ने विपक्षी पार्टी कि विभाजन कारी राजनीती को उजागर कर दिया हैं।

कॉंग्रेस नेता सैम पित्रोदा के पांच विवादित बयान –

राम मंदिर – सैम पित्रोदा ने कहा था कि ,बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों को छोड़कर धार्मिक मामलों को प्राथमिकता दी जा रही हैं। मुझे किसी भी धर्म से कोई दिक्कत नहीं हैं। कभी -कभार मंडित जाना ठीक हैं लेकिन उसे मुख्य मंच नहीं बना सकते हैं।

हुआ तो हुआ – साल 2019 के मई महीने में जब सैम पित्रोदा से 1984 के सिख विरोधी दंगो के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा “हुआ तो हुआ ” “तो क्या हुआ “कॉंग्रेस नेता के इस बयान पर काफी बवाल मचा था।

सविधान बनने में नेहरू का अहम योगदान – सैम पित्रोदा ने कहा ,जवाहर लाल नेहरू ने सविधान के निर्माण में बीआर अम्बेडकर कि तुलना में अधिक महत्वपूर्ण योगदान दिया। राजनीतिक गलियारों में कई दिनों तक कॉंग्रेस नेता के इस बयान कि चर्चा होती हैं।

पुलवामा हमले पर बयान – सैम पित्रोदा ने कहा बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने मारे गए चरमपथिर्यो कि संख्या को लेकर सवाल किया हैं। कॉंग्रेस नेता के इस बयान पर पीएम मोदी ने पलटवार किया था।

इस टिप्पणी पर भाजपा के अन्य कई नेताओ ने भी नाराजगी जताई हैं। असम और मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कॉंग्रेस नेता पर निशाना साधा। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमाने एक्स पर एक पोस्ट में कहा ,”सैम भाई… मैं उत्तर पूर्व से हूँ और मैं भारतीय जैसा ही दीखता हूँ। हम एक विविधतापूर्ण देश में हैं। हम अलग दिख सकते हैं। लेकिन हम सभी एक हैं। अपने देश के बारे में थोड़ा तो समझ लो।