सीतापुर हत्याकांड …. क्या हैं उस रात का सच ?

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


पल्हापुर गांव में बीते शनिवार को छह लोगो की हत्या की। सूत्रों के अनुसार इसे आरोपी अजित सिंह ने अंजाम दिया। आरोप हैं कि उसने अपने भाई का पूरा परिवार एक झटके में खत्म कर दिया। अपनी माँ को भी मौत के घाट उतार दिया। इस पुरे मामले में एसपी चक्रेश मिश्र ने शुरूआती जांच में महज चंद लम्हो में ही ,रातक अनुराग को मानसिक विझिप्त बता दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि पूरा हत्याकांड अनुराग ने ही अंजाम दिया और फिर खुद को गोली मार ली। पुलिस ने यह भी बताया था कि अनुराग ने घटना से पहले शराब का सेवन किया था। वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस को थ्योरी को ग़लत बता दिया। पुलिस ने पहले इस मामले में कहा था कि इनमे से पांच कि हत्या हुई जबकि छठवे शख्स ने पांच लोगो कि हत्या के बाद आत्महत्या कर ली हैं लेकिन घटना के 24 घंटे के बाद आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने इस थ्योरी को पलट दिया। रिपोर्ट से पुलिस को पता चलता हैं कि उस छठे शख्स ने अपने सर में दो गोली मरी थी। यही नहीं हथोडे से खुद के सर पर वार भी किया था। इस तरह इस कांड कि गुथी उलझने लगी लेकिन अब पता चल रहा हैं कि सीतापुर कांड सुसाइड नहीं बल्कि षड्यंत्र था।

सिर में दो गोलियों के निशान से बदली थ्योरी –
रिपोर्ट में अनुराग सिंह के सिर पर दो गोलियों के निशान ने चौका दिया। पुलिस ने मृतक के छोटे भाई से पूछताछ के लिए बुला लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छोटा भाई ही हत्याओं का जिम्मेदार हैं। उसने भाड़े के हत्यारो से कत्ल कराया हैं। क्योकि घर के साइड दरवाजे को उसने अंदर से खोल दिया और हत्यारे अंदर घुस गए। फॉरेंसिक टीम ने घर के पीछे के दरवाजे में लगे खून और बाथरूम में खून के नमूने लेकर रिपोर्ट भी सौप दी हैं। उम्मीद हैं जल्द पुलिस स्थिति स्पष्ट करेगी।

पत्नी -बच्चो को ससुराल भेज आया था अजीत – अजीत सिंह का शुक्रवार को पत्नी -बच्चो को ससुराल भेजला घटना के समय घर में रहकर भी अंजान बने रहना कई सवाल खड़े कर रहा हैं। उसने बयान में हत्याकांड का सारा आरोप अनुराग के ऊपर मढ़ दिया। पहले अजीत ने खुद को चश्मदीद बता कहा था। कि अनुराग ने उसे भी दौड़ाया लेकिन दरवाजा बंद करने से बच गया। मगर अजीत का वारदात के समय कमरे में बन होना और घायल बच्चो को अस्पताल ले जाने के लिए कार न देने कि बात गले नहीं उतर रही थी।

अजीत ने कबूला …कैसे मारा भाभी प्रियंका को – अजीत ने पाने काबुल नाम में बताया कि उसने अनुराग के कमरे में लगी एसी में सो रही भाभी बच्चो को कमरे से निकलने के लिए एसी का तार काट दिया। जिससे सभी लोग रूम से बाहर आ गए। फिर अजीत ने भाभी से पूछा कि किसान क्रेडिट कार्ड से लिया गया बकाया जमा करेगी या नहीं जिससे भाभी ने कहा कि फसले बिकने पर इस पर बात होगी। तो मैने भाभी को मारने के बाद सबको मार दिया।