शपथ लेते ही एक्शन मोड में मोदी ,पहला फैसला किसान कल्याण !

रीडर टाइम्स न्यूज़

रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी कार्यभार संभाल लिया हैं। कार्यभार संभालने के बाद बाद उनकी साइन की हुई पहली फाइल पीएम किसान निधि जारी करने से संबंधित हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत अब तक 16किस्त जारी हो चुकी हैं और अब बारी 17वी क़िस्त की हैं। वही मोदी सरकार बनते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने 17वी क़िस्त जारी होने की फाइल पर साइन कर दिए हैं। इस फैसले से ९.३ करोड़ किसानो को फायदा होगा और लगभग 20,000 करोड़ रूपये वितरित किए जाएगें।

क्या हैं फैसला – दरअसल ,पीएम किसान योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनते ही पहले दिन ही आज प्रधानमंत्री के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया हैं। और शपथ लेने के बाद मोदी ने आज सबसे पहले एक अहम फाइल पर साइन किए।

किसानो का हित ही हमारा फोकस -मोदी पीएम नरेंद्र मोदी अपनी सरकार को किसानो के लिए प्रतिद्धता को जताया। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का फोकस किसान कल्याण पर हैं और हम इसके लिए प्रतिबंद हैं हम आने वाले समय में किसानो और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।

पहला काम , अगर आप पीएम किसान योजना से जुड़े और चाहते हैं कि आपको क़िस्त का लाभ मिले तो आपके लिए जरुरी हैं कि आप ई -केवाईसी करवा ले। अगर आप में नहीं करवाते हैं तो आपकी क़िस्त अटक सकती हैं आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर जाकर या योजना के आधिकारिक पोर्टल pmkisan.gov.in से भी ई -केवाईसी करवा सकते हैं।

दूसरा काम – योजना से जुड़े किसानो के लिए भू -सत्यापन कि करवाना अनिवार्य हैं। अगर आप में काम नहीं करवाते हैं तो आप क़िस्त के लाभ से वंचित रह सकते हैं।